देहरादून, जेएनएन। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर उन्हें बधाई देते हुए कहा कि वे युगपुरुष हैं और स्वर्णिम इतिहास का निर्माण कर रहे हैं। उनका देवभूमि उत्तराखंड के साथ विशेष अनुराग है, जिससे हम स्वयं को गौरवान्वित महसूस करते हैं।

उन्‍होंने कहा कि आज भारत नए युग में प्रवेश करने के साथ विश्व में भी शिखर पर है। पीएम मोदी ने सेवा को राजनीति से जोड़ा। इसीलिए हम उनके जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मना रहे हैं। उनका यह जन्मदिन 70वां होने से सेवा सप्ताह को 70 के अंक से भी जोड़ा गया है। उन्‍होंने पीएम को उत्तराखंड का सच्चा हितैषी बताते हुए कहा कि मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड का चहुंमुखी विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय भाजपा का नारा था, 'उत्तराखंड को अटल जी ने बनाया है, मोदी जी संवारेंगे'। आज यह बात सौ फीसद सच हो रही है। राज्य सरकार को केंद्र सरकार का हर कदम पर सहयोग मिल रहा है। डबल इंजन सरकार में उत्तराखंड विकास के नए आयाम छू रहा है। प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में आज क्रांतिकारी परिवर्तन हुआ है

बंशीधर भगत ने कहा कि 12 हजार करोड़ रुपये की ऑलवेदर रोड से अब चारधामों तक का सफर आसान बन रहा है। विश्वप्रसिद्ध चार धामों तक रेल के जरिये पहुंचने का सपना भी आने वाले सालों में अवश्य पूरा होगा। पीएम मोदी के दिशा-निर्देशों में ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेललाइन पर तेजी से कार्य हो रहा है। योगनगरी ऋषिकेश का भव्य रेलवे स्टेशन आज हमारे सामने है। टनकपुर-बागेश्वर-कर्णप्रयाग रेल लाइन, रुड़की-देवबंद रेल लाइन पर भी सर्वे का कार्य तेजी से चल रहा है।

आज उत्तराखंड का देहरादून एयरपोर्ट देश के व्यस्ततम एयरपोर्ट में शुमार होने जा रहा है। प्रदेश में पिथौरागढ़ जैसे सीमांत क्षेत्रों तक एयर कनेक्टिविटी पहुंची है। देश के विभिन्न शहरों से उत्तराखंड के लिए सीधी हवाई सेवाएं शुरू हुई हैं।

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सदैव समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति का ख्याल रखा है। कोरोना काल मे भी किसानों, बुजुर्गों, महिलाओं, दिव्यांगों, मजदूरों का भरपूर ख्याल रखा है। यही वजह है कि आज समाज का हर वर्ग पीएम मोदी पर अपना स्नेह लुटाता है। प्रधानमंत्री ने किसानों के कल्याण के लिए पीएम किसान योजना लागू की, इसका बहुत बड़ा फायदा उत्तराखंड के किसानों को भो मिल रहा है। श्रमिकों के उत्थान के लिए भी आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत अनेक प्रयास किए गए हैं। महिलाओं को धुंआ मुक्त जीवन देने के लिए उज्ज्वला योजना से प्रदेश की लाखों महिलाएं लाभान्वित हुई हैं। इसके अलावा सौभाग्य योजना से देश के करोड़ों परिवारों के साथ उत्तराखंड के लाखों परिवारों के घर बिजली पहु चने से उन्हें अंधेरे से मुक्ति मिली है।

यह भी पढ़ें: कहां हैं एक लाख क्षमता वाले कोरोना अस्पताल : सूर्यकांत धस्माना

बंशीधर भगत ने कहा कि उत्तराखंड से मोदी को विशेष लगाव का ही परिणाम है कि केदारधाम के कायाकल्प, ऑलवेदर रोड, चारधाम रेललाइन आदि कई ऐसे उदहारण हैं जिससे यह बात साबित होती है। इसलिए इस देवभूमि के कण कण से जन जन का स्नेह पीएम मोदी के लिए उमड़ पड़ता है। उन्‍होंने ने कामना कि मां नंदा और बाबा केदार अपना आशीर्वाद सदैव प्रधानमंत्री मोदी पर बनाए रखें, उन्हें सदा स्वस्थ और दीर्घायु रखें, ताकि उनके नेतृत्व में देश लगातार नई बुलंदियों को छूता रहे।

यह भी पढ़ें:  Uttarakhand Politics: पूर्व भाजपा नेता समेत अन्य ने ली आम आदमी पार्टी की सदस्यता

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस