Move to Jagran APP

छह मार्च को खत्म होगा उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर संयम अरोड़ा पर लगा बैन, जानिए पूरा मामला

उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर संयम अरोड़ा पर लगा बैन छह मार्च 2021 को समाप्त होगा। इसके बाद संयम उत्तराखंड सीनियर टीम के साथ जुड़ जाएंगे। हाल ही संयम का चयन उत्तराखंड सीनियर टीम में हुआ था लेकिन बैन की जानकारी मिलते ही उन्हें टीम से अलग कर दिया गया था।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 09:05 AM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 09:05 AM (IST)
छह मार्च को खत्म होगा उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर संयम अरोड़ा पर लगा बैन, जानिए पूरा मामला
छह मार्च को खत्म होगा उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर संयम अरोड़ा पर लगा बैन।

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर संयम अरोड़ा पर लगा बैन छह मार्च 2021 को समाप्त होगा। इसके बाद संयम उत्तराखंड सीनियर टीम के साथ जुड़ जाएंगे। हाल ही संयम का चयन उत्तराखंड सीनियर टीम में हुआ था, लेकिन एसोसिएशन को बैन की जानकारी मिलते ही उन्हें टीम से अलग कर दिया गया था।

loksabha election banner

वर्ष 2018 में उत्तराखंड में क्रिकेट के संचालन के लिए बनी उत्तराखंड क्रिकेट कंसेंसस कमेटी (यूसीसीसी) ने उम्र में फर्जीवाड़ा करने वाले खिलाड़ियों पर दो साल का प्रतिबंध लगाया था। ऐसे में बैन 2018-19 व 2019-20 सत्र के लिए था। संयम पर छह मार्च 2019 को दो साल के लिए प्रतिबंध लगा था। तब तक 2018-19 का सत्र लगभग पूरा हो गया था। ऐसे में उन पर छह मार्च 2021 तक बैन लागू रहेगा। 

इस गफलत में उनका चयन उत्तराखंड सीनियर टीम में हो गया, लेकिन जैसे ही इसकी जानकारी सीएयू को मिली सीएयू ने तत्काल संयम को टीम से हटा दिया। सीएयू सचिव ने कहा कि यूसीसीसी से बैन की जानकारी नहीं मिली थी। जैसे ही संयम पर लगे बैन की जानकारी मिली, उन्हें टीम से घर वापस भेज दिया गया।

सीइओ की कार्यशैली पर उठे सवाल

संयम अरोड़ा के टीम चयन को लेकर सीएयू के सीईओ अमन सिंह की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं। टीम चयन ट्रायल से पहले सभी खिलाड़ियों को पंजीकरण कराना होता है। अगर पंजीकरण के समय ही इसका ध्यान दिया जाता तो संयम का टीम में चयन ही नहीं किया जाता। 

हिमाचल ने उत्तराखंड को सात विकेट से हराया

मैत्री त्रिकोणीय शृंखला में उत्तराखंड और हिमाचल के बीच खेले गए मुकाबले में हिमाचल प्रदेश ने उत्तराखंड को सात विकेट से शिकस्त दी। अभिमन्यु एकेडमी में रविवार को खेले गए मैच में हिमाचल ने टॉस जीतकर पहले खेलने के लिए उत्तराखंड को आमंत्रित किया। उत्तराखंड ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 205 रन बनाए। टीम के लिए राधा ने 42, प्रीति ने 41 व कंचन ने 35 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हिमाचल की टीम ने 46 ओवर में ही 209 रन बनाकर मुकाबले को सात विकेट से जीत लिया। टीम के लिए नीना ने 69, तनुजा ने 52 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए अमीषा, राधा व अंजू ने एक-एक विकेट झटके।

यह भी पढ़ें- फुटबॉल टूर्नामेंट में केवी आइडीपीएल, गुमानीवाला और भानियावाला बने विजेता

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.