Move to Jagran APP

विस अध्यक्ष ने सीएम से की मुलाकात, परिवहन व्यवसाय से जुड़े लोगों को आर्थिक सहायता की मांग

लॉकडाउन के चलते प्रदेश में परिवहन व्यवसाय से जुड़े हजारों लोगों के सामने आजीविका का संकट पैदा हो गया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 03:08 PM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 03:08 PM (IST)
विस अध्यक्ष ने सीएम से की मुलाकात, परिवहन व्यवसाय से जुड़े लोगों को आर्थिक सहायता की मांग

देहरादून, जेएनएन। कोरोना वायरस महामारी के बाद से किए गए लॉकडाउन के चलते प्रदेश में परिवहन व्यवसाय से जुड़े हजारों लोगों के सामने आजीविका का संकट पैदा हो गया है। इसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से परिवहन व्यवसाय से जुड़े लोगों की मांगों पर विचार करने और आर्थिक सहायता देने की मांग की। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी उन्हें उचित समाधान का आश्वासन दिया।  

loksabha election banner

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की। इस दौरान परिवहन व्यवसाय से जुड़े लोगों की समस्याओं को उनके सामने रखा। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने लॉकडाउन से उत्तराखंड में पर्यटन और तीर्थाटन पर पड़े असर समेत कई मुद्दों पर बात की। आपको बता दें कि बुधवार को ऋषिकेश के यातायात व्यवसाय से जुड़े संयुक्त यातायात रोटेशन, विक्रम मालिक महासंघ, जीप यूनियन, टैक्सी यूनियन, ट्रक एसोसिएशन, टेंपो यूनियन और ऑटो यूनियन के पदाधिकारियों ने विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर उन्हें लॉकडाउन के कारण पैदा हुई समस्या को लेकर सरकार से गुहार लगाते हुए मांग पत्र सौंपा था। 

इसके चलते विधानसभा अध्यक्ष ने सीएम से वार्ता की। उन्होंने कहा कि परिवहन व्यवसाय से प्रदेश के हजारों लोग प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से अपने परिवार की आजीविका चलाते हैं। लॉकडाउन होने से उत्तराखंड में पर्यटन व्यवसाय पर इसका असर पड़ा है। यात्रियों और श्रद्धालुओं के आवागमन से होने वाली आमदनी से परिवहन व्यवसाय से जुड़े लोग अपना जीवन यापन करते है, लेकिन महामारी के दौर में इन सबके सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। 

विधानसभा अध्यक्ष ने ऋषिकेश के परिवहन व्यवसाय से जुड़े सभी एसोसिएशन की मांगों का हवाला देते हुए सीएम से आग्रह किया कि वाहन पर मासिक कर, रोड टैक्स, यात्री कर और अन्य करों में अधिकतम छूट, वाहन स्वामियों के वाहन के बीमा की समय अवधि बढ़ाना, प्रदेश सरकार द्वारा परिवहन संबंधी सभी प्रकार के करों की और नवीनीकरण की सीमा को और बढ़ाने के साथ ही वाहन स्वामियों, चालकों और परिचालकों को आर्थिक सहायता दी जाए। विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से परिवहन व्यवसाय से जुड़े सभी लोगों की समस्याओं पर विचार कर उचित कार्रवाई करने की मांग की।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में अब मनरेगा से बिखरेगी गुलाब की महक, संवरेगी आर्थिकी

वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने भी उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार इन सभी समस्याओं पर विचार कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही यातायात व्यवसाय से जुड़े सभी लोगों की समस्याओं पर विचार मंथन कर कारगर कदम उठाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown के बीच मनरेगा श्रमिकों को मिलेगी बड़ी रियायत, पढ़िए पूरी खबर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.