देहरादून, जेएनएन। महिला सीनियर वन-डे ट्रॉफी में असम ने उत्तराखंड को 47 रन से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। कमजोर बल्लेबाजी के चलते उत्तराखंड की टीम 134 रनों के लक्ष्य के जवाब में 40.3 ओवर में कुल 86 रन पर सिमट गई। 

सूरत के सीके पिथावाला ग्राउंड में शनिवार को उत्तराखंड और असम के बीच मुकाबला हुआ। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए असम को आमंत्रित किया। असम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 44.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 133 रन बनाए। टीम के लिए जी पांडो ने (13), रूहिना ने (11), रेखारानी बोरा ने (30) व मोनिका दास ने (34) रनों का योगदान दिया। उत्तराखंड के लिए राधा चंद ने तीन, अमीषा बी ने दो व सपना, नेहा व आर राय ने एक-एक विकेट चटकाए। 134 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड की टीम को अंकिता धामी (6) व एएन तोमर (19) सधी शुरुआत नहीं दिला सके। इसके बाद प्रीति भंडारी (5), डिंपल कंडारी 13 व सपना चौधरी 11 भी कुछ खास नहीं कर सकीं। उत्तराखंड की टीम कमजोर बल्लेबाजी के चलते निर्धारित 40.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 86 रन ही बना सकी। असम के लिए मोनिका व रेखारानी बोरा ने दो-दो विकेट चटकाए।

चिल इलेवन ने जीता क्रिकेट टूर्नामेंट

ऋषिकेश में तृतीय अमर बहादुर मेमोरियल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में चिल इलेवन श्यामपुर ने जीत हासिल कर ट्राफी पर कब्जा जमाया। आइडीपीएल स्थित हॉकी ग्राउंड में तृतीय अमर बहादुर मेमोरियल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला दून स्टार व चिल इलेवन के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दून स्टार ने निर्धारित बीस ओवर में 105 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: वूमेंस अंडर-19 वन-डे ट्रॉफी: उत्तराखंड ने त्रिपुरा को 97 रन से हराया

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चिल इलेवन की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 18वें ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर ट्राफी अपने नाम की। प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बिन्नी को मैन ऑफ द सिरीज व मुकेश को बेस्ट बॉलर का खिताब प्रदान किया गया। टूर्नामेंट के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि दायित्वधारी भगत राम कोठारी ने विजेता व उप विजेता टीम को ट्राफी व पुरस्कार देकर सम्मानित किया। विजेता टीम को 21 हजार रुपये जबकि उप विजेता टीम को 11 हजार रुपये की नकद पुरस्कार राशि प्रदान की गई। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि विजय सिंह बिष्ट, पार्षद गुरुविंदर सिंह गुरी, दुर्गेश पुन, विपिन त्यागी, रितु शर्मा, भूपेंद्र भंडारी, पूजा शर्मा, विपिन त्यागी, रजत, दुर्गेश राजभर आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के स्टेडियम को लेकर राज्य सरकार और सीएयू के बीच होगा करार

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस