देहरादून, जेएनएन। वूमेंस अंडर-19 वन-डे ट्रॉफी में उत्तराखंड ने त्रिपुरा को 97 रन से करारी शिकस्त देकर अंक तालिका में बढ़त बनाई। उत्तराखंड के लिए शगुन ने 90 रनों की शानदार पारी खेली।

राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में उत्तराखंड और त्रिपुरा के बीच मैच खेला गया। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। सलामी बल्लेबाज ज्योति गिरी (24) और राघवी बिष्ट बगैर खाता खोले पवेलियन लौटे। 

इसके बाद शगुन ने 90 रन की पारी खेल टीम की कमान संभाली। उत्तराखंड ने निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 210 रन बनाए। टीम के लिए नंदनी कश्यप ने (29) , अंजलि गोस्वामी (0) , नीलम (13), रुचि चौहान ने 8 रन का योगदान दिया। त्रिपुरा के लिए गंगती त्रिपुरा ने तीन, अंतरा दास ने दो व तनीषा दास ने एक विकेट चटकाए। 

113 रन बना सकी त्रिपुरा

210 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी त्रिपुरा की टीम को तनीषा दास (06) व प्रिया त्रिपुरा (0) के रूप में शुरूआती झटके लगे। इसके बाद अंतरा दास (15), देबादरीता देब (3), पूजा पॉल (24), अम्बीषा दास (31), पूजा दास (11), अनामिका दास (0) व गंगती त्रिपुरा (0) भी कुछ खास नहीं कर सकीं। जिसके चलते त्रिपुरा की टीम निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट खोकर कुल 113 रन ही बना सकी। उत्तराखंड की निशा मिश्रा ने चार, नीलम व राघवी ने दो-दो, जबकि  टी. कन्नौजिया ने एक विकेट चटकाया।

मध्यप्रदेश ने उत्तराखंड को आठ विकेट से हराया

वूमेंस सीनियर वन-डे ट्रॉफी में मध्यप्रदेश ने उत्तराखंड को आठ विकेट से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। इससे पहले उत्तराखंड की टीम कमजोर बल्लेबाजी के चलते मात्र 64 रन पर सिमट गई। 

सूरत के सीके पिथावाला ग्राउंड में उत्तराखंड और मध्यप्रदेश के बीच मुकाबला खेला गया। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। पहले खेलते हुए उत्तराखंड को शुरूआती झटके लगे। सलामी बल्लेबाज आर. राय और अंकिता धामी  बिना खाता खेले पवेलियन लौटे।

इसके बाद एएन तोमर (33), तारा (02) व प्रीति भंडारी (05) राधा चंद (05) व सपना चौधरी (00), डिंपल कंडारी नाबाद (06) भी कुछ खास नहीं कर सकीं। उत्तराखंड की टीम कमजोर बल्लेबाजी के चलते 42.4 ओवर में कुल 64 रन पर सिमट गई। मध्यप्रदेश के लिए सलोनी डंगोरे ने पांच व प्रियंका ने दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के स्टेडियम को लेकर राज्य सरकार और सीएयू के बीच होगा करार

मध्यप्रदेश ने 21वें ओवर में जीत लिया मैच

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी मध्यप्रदेश को राहिला फिरदोष (01), के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद पूजा चौधरी की नाबाद 31 व बबिता मनदीक की 25 रन की पारी से मध्यप्रदेश ने 20.3 ओवर में आठ विकेट से मुकाबले को जीत लिया। उत्तराखंड के लिए रेखा व सपना चौधरी ने एक-एक विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: खिलाड़ियों का हुनर तराशने की बजाय पैसा कमाना बना एकेडमियों का लक्ष्य 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस