देहरादून, जेएनएन। देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के क्रिकेट ग्राउंड और हल्द्वानी के नवनिर्मित स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को लेकर राज्य सरकार व क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के बीच करार होगा। इसके बाद ये सभी स्टेडियम राज्यों के खिलाड़ियों के लिए सुलभ होंगे। 

बीसीसीआइ उपाध्यक्ष महिम वर्मा ने खेल मंत्री अरविंद पांडे से उनके यमुना कॉलोनी स्थित आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उत्तराखंड में क्रिकेट सुविधाओं को लेकर चर्चा की गई। पहाड़ी क्षेत्रों में कैसे क्रिकेट को बढ़ावा दिया जा सके इस पर खेल मंत्री से वार्ता की गई। 

महिम वर्मा ने बताया कि बैठक में राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के क्रिकेट ग्राउंड व हल्द्वानी के नवनिर्मित स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को खिलाड़ियों के लिए सुलभ बनाने को लेकर बात हुई। इस पर अरविंद पांडे ने स्टेडियम को लेकर सीएयू के साथ करार करने की बात कही है। जल्द ही कागजी कार्यवाही के बाद करार को पूरा किया जाएगा। 

इसके अलावा अरविंद पांडे ने महिम वर्मा के साथ बीसीसीआइ को धन्यवाद देते हुए आश्वस्त किया कि उत्तराखंड में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए सरकार बीसीसीआइ व सीएयू के हर कदम पर साथ रहेगी। इस दौरान सीएयू से धीरज खरे, अजय तिवारी मौजूद रहे।

बता दें कि अभी तक उक्त खेल मैदान खेल विभाग के अधीन हैं और राज्यों के खिलाड़ियों को यहां खेलने या प्रेक्टिस करने के लिए विभाग से मंजूरी लेनी होती है, लेकिन करार के बाद वह आसानी से यहां खेल सकेंगे और प्रेक्टिस कर सकेंगे।

पांच क्रिकेटरों का एनसीए कैंप के लिए चयन

नेशनल क्रिकेट ऐकेडमी कैंप के लिए उत्तराखंड के अंडर-19 आयु वर्ग के पांच खिलाड़ियों का चयन हुआ है। पांचों खिलाड़ी दो अप्रैल से दो मई तक जयपुर, रांची व छत्तीसगढ़ में आयोजित होने वाले कैंप में हिस्सा लेंगे। चयनित खिलाडिय़ों में कुनालवीर, इरफान, अखिल सिंह रावत, कमल कन्याल व अंकित शामिल हैं।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने बताया कि जूनियर सिलेक्शन कमेटी ने ई-मेल के माध्यम से सूचित किया है कि उत्तराखंड के अंडर-19 खिलाड़ियों का चयन नेशनल क्रिकेट ऐकेडमी के कैंप के लिए किया गया है। 

बताया कि कैंप का आयोजन दो अप्रैल से दो मई तक किया जाएगा। बताया कि कुनालवीर व इरफान जयपुर में आयोजित होने वाले कैंप में हिस्सा लेंगे। जबकि कमल कन्याल व अंकित रांची में आयोजित होने वाले कैंप में हिस्सा लेंगे। वहीं अखिल सिंह रावत रायपुर छत्तीसगढ़ में आयोजित होने वाले कैंप में हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़ें: खिलाड़ियों का हुनर तराशने की बजाय पैसा कमाना बना एकेडमियों का लक्ष्य 

आपत्ति सुनवाई के दौरान पक्षों में गहमागहमी

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की मतदाता सूची में आपत्तियों की सुनवाई के दौरान दो पक्षों में गहमागहमी हो गई। मामले को बढ़ता देख चुनाव अधिकारी ने हस्तक्षेप कर मामले को शांत कराया।

कॉन्वेंट रोड स्थित सीएयू के कार्यालय पर वोटिंग लिस्ट पर लगी आपत्तियों पर सुनवाई चल रही थी। देहरादून डिस्ट्रिक्ट पर लगाई आपत्ति की सुनवाई के दौरान दोनों पक्ष आपस में उलझ बैठे। मामला इतना बढ़ गया कि खुद चुनाव अधिकारी को मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा। चुनाव अधिकारी ने दोनों पक्षों को शांत कर आपत्ति पर सबूत लाने की हिदायत दी। बुधवार को आपत्तियों का निवारण कर अंतिम मतदाता सूची जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें: सचिवालय डेंजर्स और स्कूल एजुकेशन क्वार्टर फाइनल में पहुंचे Dehradun News

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस