देहरादून, [जेएनएन]: आरआइएमसी सॉकर कप 2017 में एशियन स्कूल ने रोमांचक मुकाबले में वेल्हम ब्वॉयज स्कूल को 1-0 से हराकर खिताब जीता। 

राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज गढ़ी कैंट में चल रही प्रतियोगिता में एशियन स्कूल व वेल्हम ब्वॉयज स्कूल के बीच खेला गया फाइनल संघर्षपूर्ण रहा। पहले हाफ में दोनों टीमों ने तेज खेलते हुए कई मूव बनाए, लेकिन किसी को भी गोल करने में सफलता नहीं मिली। पहला हाफ गोलरहित रहा।

मध्यांतर के बाद भी दोनों टीमों ने तेज खेल दिखाया। 41वें मिनट में एशियन स्कूल के फारवर्ड देवआर्य ने विपक्षी डी में मिले पास को गोल में तब्दील कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। पिछड़ने के बाद वेल्हम ब्वॉयज ने खिलाडिय़ों ने गोल दागने के कई प्रयास किए, लेकिन एशियन स्कूल की रक्षापंक्ति के उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। 

अंतिम सीटी बजते ही एशियन स्कूल ने 1-0 से मैच जीतने के साथ ही विजेता ट्राफी कब्जा ली। देवआर्य को मैन ऑफ द मैच चुना गया। असम वैली स्कूल के तेनजिंग नोरुप को बेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

समापन पर मुख्य अतिथि राज्यपाल डॉ. कृष्णकांत पाल ने विजेता-उपविजेता टीमों को पुरस्कार वितरित किए। इस दौरान कमांडेंट आरआइएमसी कर्नल विवेक शर्मा, रियर एडमिरल अधीर अरोड़ा, मेजर जनरल जेएस यादव, बृजेश चौहान आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: संजय और सौरभ ने कब्जाया बैडमिंटन पुरुष युगल वर्ग का खिताब

यह भी पढ़ें: विदेश की धरती पर नाम रोशन कर स्वदेश लौटे सत्येंद्र, जोरदार स्वागत

यह भी पढ़ें: पौड़ी की बेटी ऋतु नेगी ने बैंकाक में झटका सोना 

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस