Move to Jagran APP

Ankita Murder Case : आरोपितों की रिमांड पूरी, तीन दिन एसआइटी ने इन बिंदुओं पर की जांच, हाथ लगे अहम सुराग

Ankita Murder Case अंकिता भंडारी हत्याकांड में पुलकित आर्या सहित तीनों आरोपितों को रिमांड अवधि समाप्त होने पर वापस पौड़ी जेल भेज दिया गया है। इन तीन दिन में एसआइटी की टीम ने काफी मजबूत साक्ष्य जुटाए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraPublished: Mon, 03 Oct 2022 08:07 AM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 10:17 AM (IST)
Ankita Murder Case : आरोपितों की रिमांड पूरी, तीन दिन एसआइटी ने इन बिंदुओं पर की जांच, हाथ लगे अहम सुराग
Ankita Murder Case : एसआइटी ने रिमांड अवधि में क्राइम सीन रिक्रिएट किया। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: Ankita Murder Case : एसआइटी ने अंकिता भंडारी हत्याकांड में पुलकित आर्या सहित तीनों आरोपितों को तीन दिन के लिए पुलिस कस्टडी रिमांड लिया था। तीनों को यहां से रिमांड अवधि समाप्त होने पर वापस पौड़ी जेल भेज दिया गया है। एसआइटी ने रिमांड अवधि में क्राइम सीन रिक्रिएट किया और बयानों की सत्यता को जाना।

loksabha election banner

डीआइजी पी रेणुका देवी ने कहा कि तीन दिन तक पुलकित और उसके साथियों को एसआइटी ने रिमांड पर रखकर गहन पूछताछ की। इन तीन दिन में काफी मजबूत साक्ष्य जुटाए गए। तीनों को ही घटनास्थल पर ले जाया गया है। इस वारदात को कैसे अंजाम दिया गया और इसके बाद क्या-क्या प्लानिंग की, जैसे तमाम बिंदुओं पर जांच की गई।

यह भी पढ़ें : Ankita Murder Case : ज्‍वॉइनिंग के महज 3 हफ्ते बाद दूसरी नौकरी तलाशने लगी थी अंकिता, दोस्‍त ने किए चौंकाने वाले खुलासे

सीसीटीवी फुटेज में मिले काफी साक्ष्य

  • डीआइजी पी रेणुका देवी ने कहा कि वनन्तरा रिसॉर्ट में घटना की रात अंकिता के साथ मारपीट पर डीआइजी ने कहा कि घटना से पहले और उसके बाद घटनास्थल पर भी अंकिता के साथ जो कुछ भी हुआ, उसके भी हमें साक्ष्य मिले हैं।
  • इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज में काफी साक्ष्य मिले हैं।
  • मौके पर बुलडोजर की मौजूदगी और अंकिता के कमरे में साक्ष्य मिटाने संबंधी आरोप को लेकर उन्होंने कहा कि एसआइटी का गठन 24 सितंबर को हुआ था, यह उससे पहले की घटना है। इस पर भी जांच चल रही है, काफी साक्ष्य हमें मिले हैं।

  • हत्या का मकसद क्या है इस पर भी काफी काम किया जा चुका है।
  • अंकिता के दोस्त पुष्प से भी एसआइटी ने पूछताछ कर आवश्यक जानकारियां हासिल कर ली हैं।
  • अंकिता हत्याकांड में किसी राजनीतिक व्यक्ति या वीआइपी की संलिप्तता को लेकर उन्होंने कहा कि घटना से पहले रिसॉर्ट में वीआइपी के आने की जानकारी अभी तक जांच में सामने नहीं आई है, लेकिन जांच जारी है।
  • रिसॉर्ट के रेजीडेंसियल व स्वीट में अगर कोई ठहरा है तो उसकी भी हम जानकारी जुटा रहे हैं।
  • विवेचना तेजी से आगे बढ़ रही है और जल्द ही चार्जशीट दाखिल की जाएगी।

यह भी पढ़ें : Ankita Murder Case : एक्‍स्‍ट्रा सर्विस की डिमांड...मना करने पर हत्‍या और अब पोस्‍टमार्टम पर सवाल.... केस से जुड़ी 10 बड़ी बातें

800 से अधिक मोबाइल नंबरों को खंगाल रही एसआइटी

अंकिता हत्याकांड में एसआइटी 800 से अधिक मोबाइल नंबरों को भी खंगाल रही है। ये वो मोबाइल नंबर हैं, जो अंकिता की हत्या के 24 घंटे पहले और 24 घंटे बाद तक चीला नहर क्षेत्र में सक्रिय थे।

बता दें कि 18 सितंबर को वनन्‍तरा रिसॉर्ट में काम करने वाली रिसेप्‍शनिस्‍ट अंकिता भंडारी को नहर में डुबोकर हत्‍या कर दी थी। इस मामले में रिसॉर्ट के मालिक पुलकित आर्या, उसके साथी सौरभ और अंकित को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें : Ankita Last Whatsapp Chat : वीआईपी मेहमानों को स्पेशल सर्विस देने को बोलता है... मैं यहां काम नहीं करूंगी...

अंकिता के दोस्त को फंसने की थी सजिश

एसआइटी की प्राथमिक जांच में यह बात भी सामने आई है कि मुख्य हत्यारोपी पुलकित आर्या ने राजस्व पटवारी को जो तहरीर दी थी, वह किसी कानूनी दांवपेंच के जानकार ने ही उससे लिखवाई थी। दरअसल में अंकिता की हत्या को हत्यारोपितों ने गुमशुदगी का रूप देने की पूरी कोशिश की थी।

बड़ी सोची-समझी साजिश के तहत पुलकित गुप्ता ने राजस्व पटवारी को जो तहरीर पुलकित ने दी उसमें लिखा गया कि अंकिता 19 सितंबर की सुबह अपने कमरे नहीं मिली। तहरीर में एक-एक करते 18 सितंबर की घटनाओं का उल्लेख किया गया। जिसमें यह भी लिखा गया कि अंकिता जब उनके साथ रिसार्ट से बाहर घूमने गई थी तो उसकी काफी देर तक अपने दोस्त के साथ बातचीत हुई।

यानी यदि हत्यारों की साजिश राजफाश न होती तो इस मामले में काल डिटेल और अन्य सबूतों के आधार पर शक की सुई किसी और पर नहीं बल्कि अंकिता के दोस्त की ओर ही घूमती। इतना ही नहीं 19 सितंबर को जब अंकिता के दोस्त पुष्प की पुलकित से बात हुई तो पुलकित ने उसे यहां तक कहा कि सच-सच बताओ कहीं अंकिता तुम्हारे साथ ही तो नहीं है और तुम हमें गुमराह कर रहे हों।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.