देहरादून, जेएनएन। आयरलैंड के साथ क्रिकेट मैच खेलने के लिए अफगानिस्तान की टीम रविवार शाम देहरादून पहुंच रही हैं, जबकि आयरलैंड टीम 18 फरवरी को दून पहुंचेगी। अफगानिस्तान टीम के स्वागत के लिए होटल ने पूरी तैयारी कर ली है। होटल के प्रवेश द्वार पर राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का खूबसूरत मॉडल बनाया गया है। इसके साथ ही आइपीएल की तर्ज पर चीयर्सलीडर खिलाड़ियों के स्वागत की अगवानी करेंगे।   अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दोनों टीमों के ठहरने के लिए नंदा की चौकी स्थित होटल रीजेंटा एलपी विलाज को चुना है। यहां रविवार शाम छह बजे अफगानिस्तान की टीम पहुंचेगी। 

अफगानिस्तान टीम के खिलाड़ियों के स्वागत के लिए होटल प्रबंधन ने पूरी व्यवस्था कर ली है। एक तरफ जहां उन्होंने खिलाड़ियों की पसंद का ख्याल रखते हुए दून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का खूबसूरत मॉडल बनाया है। जिसका अनावरण शनिवार को होटल के महाप्रबंधक दिलीप छाबड़ा ने किया। उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों के स्वागत की अगवानी चीयर्सलीडर करेंगी। साथ ही प्रस्तुतियों के माध्यम से उत्तराखंड की लोक संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। होटल के सेल्स मैनेजर यासीर अराफत ने बताया कि अफगानिस्तान की टीम रविवार की शाम छह बजे तक होटल पहुंचेगी। जानकारी के मुताबिक अफगानिस्तान टीम बेंगलुरु से हवाई मार्ग से देहरादून के जौलीग्रांट हवाई अड्डे पहुंचेगी। वहां से टीम को सड़क मार्ग से देहरादून लाया जाएगा।

चार दिन में तैयार हुआ लकड़ी का स्टेडियम

होटल के प्रवेश द्वार पर लकड़ी से बनाए गए स्टेडियम को तैयार करने में चार दिन लगे। राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का हूबहू मॉडल साल की लकड़ी से बनाया गया। मॉडल में स्टेडियम के सभी चारो प्रवेश द्वार, चार दुधिया लाईट, दो एलईडी स्क्रीन, मुख्य पिच, बाउंड्री लाइन, बैठने के लिए स्टेंड, खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम बनाया गया है। स्टेडियम को बनाने के लिए चार लोगों ने चार दिन तक इस पर काम किया है।

यह भी पढ़ें: लीग में एसएसबी की सात विकेट से जीत, दूसरे मैच में बारिश का खलल

यह भी पढ़ें: आयरलैंड सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम हुई घोषित, जानिए

यह भी पढ़ें: लीग में दून टाइगर्स और बारु रेड ने जीते अपने मुकाबले

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस