देहरादून, जेएनएन। सेलाकुई स्थित इक्फाई विश्वविद्यालय परिसर में टेलीविजन अभिनेत्री, मॉडल और मेकअप कलाकार करिश्मा रावत के साथ एक संवादात्मक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान अभिनेत्री रावत ने अपने मूल गांव हिंडोलाखाल (टिहरी गढ़वाल) से लेकर मायानगरी (मुंबई) तक के सफर के संघर्षपूर्ण अनुभव को छात्रों के बीच साझा किया। कहा जीवन एक संघर्षपूर्ण चक्र है, जो बहुत कुछ सिखाता है और सीखना एक शाश्वत प्रक्रिया है।

कॉरपोरेट क्लब उड़ान को ओर से आयोजित कार्यक्रम में अभिनेत्री रावत ने कहा सोशल मीडिया लोगों के साथ जुड़ने और चल रहे रुझानों के बारे में उनके पसंद को जानने के लिए एक प्रभावी उपकरण है। सोशल मीडिया प्रत्येक व्यक्ति के लिए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए एक उत्कृष्ट मंच रहा है। 

कहा कि छात्रों को ऑनलाइन एप्लिकेशन, सॉफ्टवेयर्स और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बारे में पता होना चाहिए जो उन्हें तेज सीखने की प्रक्रिया के माध्यम से अपने कौशल को विकसित करने में मदद कर सकते हैं। 

वास्तविक और रीयल लाइफ के बीच के अंतर के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा मेरी कर्मभूमि में मुंबई में पेशेवर जीवन देवभूमि की स्वतंत्र और सरल लड़की को कभी भी इस भौतिकवादी दुनिया में नहीं ले जाने देता। देहरादून हमेशा मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखेगा जो मुझे शांति और मन की शांति देता है। 

कैंपस के कॉरपोरेट क्लब उड़ान की अदिति सिंघल ने मिस करिश्मा रावत के सम्मान का एक टोकन पेश करते हुए सत्र का समापन किया। आयोजन के छात्र समन्वयक परिधि, सचिन, अरुण, गरवित, श्रेय, तनय, परिनीता, कौशिकी, देवांशी, अनुभव, अनन्या, अनुराग और गौरव रहे। इस मौके पर कुलपति डॉ. पवन कुमार अग्रवाल, रजिस्ट्रार ब्रिगेडियर सेवानिवृत्त राजीव सेठी, (सेवानिवृत्त) आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: पिता और बेटी के बीच का प्यार दर्शाती है लिटिल बेबी, ट्रेलर किया लांच

यहां से मिली कॅरियर को उड़ान

रानी क्लियोपेट्रा के रूप में सोनी टीवी पर पोरस के सेट पर उतरना करिश्मा रावत के कॅरियर का बड़ा ब्रेक था। सब टीवी पर खिदकी शो प्रोमो शूट, मोनोलॉग ऑडिशन और विभिन्न मॉडलिंग शूट के अलावा उनके कुछ उद्यम हैं। एक लीड एक्ट्रेस के रूप में उनकी अपकमिंग मूवी एक हिंदी थ्रिलर फिल्म अविरधा है। उन्होंने फ्रैंकफिन इंस्टीट्यूट ऑफ एयर-होस्टेस ट्रेनिंग से एक कोर्स किया और प्रतिष्ठित रोशन तनेजा एक्टिंग स्कूल से अभिनय कौशल सीखा।

यह भी पढ़ें: 'सुपर स्टार सिंगर' के टॉप-8 में शिकायना मुखिया, परफॉर्मेंस के बाद अनु मलिक ने कही ये बड़ी बात

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप