Move to Jagran APP

Coronavirus: देहरादून में लगातार दूसरे दिन भी सुकून, 67 नए मरीज आए सामने

कोरोना के लिहाज से दून में लगातार दो दिन से सुकून हैं। शुक्रवार को 67 नए मामले मिलने के बाद संक्रमितों का कुल आंकड़ा 13332 तक पहुंच गया है। हालांकि 10394 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। जबकि 2577 मरीज अभी उपचाराधीन हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 12:20 PM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 12:20 PM (IST)
Coronavirus: देहरादून में लगातार दूसरे दिन भी सुकून, 67 नए मरीज आए सामने
शुक्रवार को 67 नए मामले मिलने के बाद संक्रमितों का कुल आंकड़ा 13332 तक पहुंच गया है।

देहरादून, जेएनएन। Coronavirus कोरोना के लिहाज से दून में लगातार दो दिन से सुकून हैं। शुक्रवार को 67 नए मामले मिलने के बाद संक्रमितों का कुल आंकड़ा 13332 तक पहुंच गया है। हालांकि 10394 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। जबकि 2577 मरीज अभी उपचाराधीन हैं। कोरोना संक्रमित 308 मरीजों की मौत भी अब तक जनपद में हो चुकी है।

loksabha election banner

सितंबर में कोरोना ने अपना रौद्र रूप दिखाया था। पर अक्टूबर की शुरुआत में वायरस का प्रसार कुछ कम हुआ है। राहत की बात यह है कि जहां एक ओर मामले कम आ रहे हैं, मरीजों के ठीक होने की रफ्तार भी बढ़ रही है। शुक्रवार को जिले में 196 और मरीज ठीक हुए हैं। कम संख्या में नए मरीज मिलने व रिकवरी रेट बढ़ने से एक्टिव केस भी तीन हजार से नीचे आ गए हैं। जिससे सिस्टम ने भी राहत की सांस ली है। इससे बेड की समस्या भी कुछ हद तक दूर हो रही है। हालांकि दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय व एम्स ऋषिकेश में अब भी ज्यादातर बेड फुल हैं। आइसीयू बेड की स्थिति भी लगभग ऐसी ही है। देहरादून की तरह ही हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर व नैनीताल में भी नए मरीजों की संख्या कुछ कम हुई है।

शिक्षा निदेशालय 48 घंटे के लिए बंद

शिक्षा निदेशालय में तीन कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। शिक्षा निदेशक आरके कुंवर ने बताया कि कोरोना की जांच करवाने पर उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एहतियातन अन्य कर्मचारियों का टेस्ट भी करवाया जा रहा है। शनिवार को शिक्षा निदेशालय बंद रखकर सैनिटाइजेशन किया जाएगा।

कोरोना पॉजिटिव आने से अब छह तक बंद रहेगा बाल आयोग

बाल अधिकार संरक्षण आयोग में दो कर्मचारियों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद अब आयोग छह अक्टूबर तक के लिए बंद रहेगा। आयोग की अध्यक्ष उषा नेगी ने बताया कि सोमवार को परिसर सैनिटाइज किया जाएगा। अन्य कर्मचारियों को भी जांच के लिए कहा गया है। बताया कि इस बीच जिन मामलों पर सुनवाई होनी थी, उन्हें आगे की तिथि बता दी गई है।

वन मंत्री हरक सिंह रावत की हालत में सुधार

दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत की हालत में सुधार हुआ है। डॉ. रावत को गुरुवार देर रात सांस लेने में दिक्कत होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना ने बताया कि उनके एक्सरे एवं सीटी स्कैन की जांच में निमोनिया के हल्के लक्षण दिखाई दिए थे। शुक्रवार को उनकी खून की जांच सामान्य हैं। वन मंत्री की कोरोना जांच रिपोर्ट 23 सितंबर को पॉजिटिव आई थी।

आज खुलेगा नगर निगम

कोरोना संक्रमण व अवकाश के चलते पिछले छह दिन से बंद नगर निगम कार्यालय आज आमजन के लिए खुलेगा। कार्यालय पिछले रविवार से बंद चल रहा। शनिवार को एक दिन कार्यालय खुलेगा व फिर रविवार होने के कारण बंद रहेगा।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में सामने आए कोरोना के 311 नए मामले, संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा पहुंचा साढ़े 49 हजार पार

एक नजर 

  • नए मामले : 67 
  • कुल आंकड़ा : 13332
  • मरीज ठीक हुए : 10394
  • उपचारा‍धीन : 2577
  • मौत : 308 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले पर हुई रैपिड सेंपलिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.