Move to Jagran APP

छावनी परिषद क्लेमेनटाउन: चालू वित्तीय वर्ष के लिए 165 करोड़ का बजट

छावनी परिषद क्लेमेनटाउन की विशेष बोर्ड बैठक ब्रिगेडियर सुभाष पंवार की अध्यक्षता में हुई। इसमें वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए प्रस्तावित 165 करोड़ के बजट का ब्योरा प्रस्तुत किया गया।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 01:09 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 01:09 PM (IST)
छावनी परिषद क्लेमेनटाउन: चालू वित्तीय वर्ष के लिए 165 करोड़ का बजट
छावनी परिषद क्लेमेनटाउन: चालू वित्तीय वर्ष के लिए 165 करोड़ का बजट

देहरादून, जेएनएन। छावनी परिषद क्लेमेनटाउन की विशेष बोर्ड बैठक ब्रिगेडियर सुभाष पंवार की अध्यक्षता में हुई। इसमें वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए प्रस्तावित 165 करोड़ के बजट का ब्योरा प्रस्तुत किया गया। 

loksabha election banner

इस दौरान उपाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह कंडारी ने कहा कि प्रस्तावित बजट को पारित करने से पहले सभी सदस्यों को इसका अध्ययन करना चाहिए। इसके बाद ही अगली बोर्ड बैठक में बजट को पारित किया जाए। बोर्ड अध्यक्ष ने सचिव को निर्देश दिए कि प्रस्तावित बजट की एक-एक प्रति सभी सदस्यों को उपलब्ध कराई जाए ताकि वह इसका अध्ययन कर सकें।

बैठक शुरू होने पर बोर्ड अध्यक्ष ने सबसे पहले नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह कंडारी को शपथ दिलाई। इसके बाद बोर्ड सचिव एवं सीईओ अभिषेक सिंह राठौर ने बोर्ड के समक्ष छावनी परिषद् द्वारा वर्तमान समय में कोराना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यो की जानकारी दी। 

बताया कि कैंट क्षेत्र में पिछले दो माह से संक्रमणरोधी दवा का छिड़काव किया जा रहा है। इसके अलावा पुलिस-प्रशासन के सहयोग से जरूरतमंद लोगों को राशन सामग्री, मास्क आदि भी उपलब्ध कराया जा रहा है। कुछ जगह सेनिटाइजेशन टनल भी लगाए गए हैं। सब्जी मंडी से थोक मूल्य पर छावनी क्षेत्र में रहने वाले लोगों को फल-सब्जी उपलब्ध कराई जा रही है। 

बोर्ड उपाध्यक्ष और अन्य निर्वाचित सभासदों ने क्षेत्रीय विधायक विनोद चमोली द्वारा अपनी विधायक निधि से छावनी क्षेत्र में किए गए विकास कार्यो के लिए उनका आभार भी जताया। बैठक में क्षेत्रीय विधायक, कर्नल जय सिंह, कर्नल नवीन मिश्र, कर्नल मौली, सभासद तासीम अली आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: यूकेडी ने बैंक किस्तों पर वर्ष के अंत तक रोक लगाने की मांग उठाई dehradun News

पार्षदों को दी राशन की किट

आयुर्वेदिक अस्पताल अनमोल की ओर से महापौर सुनील उनियाल गामा ने कैंट विधानसभा के पार्षदों को राशन की किट उपलब्ध कराई। इससे उनके इलाके में जरूरतमंदों की मदद की जाएगी। अस्पताल में महापौर गामा के संग आयुर्वेदिक परिषद के अध्यक्ष दर्शन श्रम ने पार्षदों को यह किट दी। महापौर ने पार्षदों से कहा कि किट केवल उन्हीं लोगों को दी जाए जिनके पास बिल्कुल भी राशन नहीं है। इस दौरान पार्षद समिधा गुरूंग, शुभम नेगी, अर्चना पुंडीर, अंकित अग्रवाल, मीरा कठैत, अनिता सिंह, रमेश काला मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: वित्त मंत्री के आर्थिक पैकेज को कांग्रेस ने बताया आंकड़ों की बाजीगरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.