जागरण संवाददाता, रुड़की। एक व्यक्ति को झांसा देकर खाते से 12 हजार की रकम साफ कर दी। पीड़ि‍त ने इस बाबत पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के पनियाला रोड निवासी रामकुमार गुड़गांव हरियाणा स्थित एक कंपनी में नौकरी करते हैं। कुछ दिन पहले वह वह छुट्टी लेकर घर पर आए हैं। शनिवार की सुबह उनके मोबाइल पर एक फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि वह एक आनलाइन कंपनी का कर्मचारी बोल रहा है।

उसने बताया कि आनलाइन शापिंग कंपनी की तरफ से एक स्कीम शुरू की गई है, जिसमें सामान की खरीददारी करने पर ग्राहक को एक आफर दिया जा रहा है। इस आफर के जरिये सामान की खरीददारी करने पर उन्हें 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। उसने बताया कि कंपनी की स्कीम का फायदा लेने के लिए उन्हें आनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। उसने रामकुमार के मोबाइल पर लिंक भेजते हुए इसे ओपन कर रजिस्ट्रेशन करने के लिए कहा। उसकी बातों में आकर जब उन्होंने लिंक ओपन किया तो खाते से 12 हजार की रकम साफ हो गई। खाते से रकम की निकासी होने का मैसेज जब मोबाइल पर आया तो उन्हें इसका पता चला। इसके बाद पीड़ि‍त ने गंगनहर कोतवाली पुलिस से मामले की शिकायत की। गंगनहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक एश्वर्य पाल ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मामूली बात को लेकर बीच सड़क पर मारपीट, हंगामा

पनियाला रोड पर मामूली बात को लेकर दो युवकों के बीच पहले नोकझोंक और फिर मारपीट हो गई, जिससे मौके पर जमकर हंगामा हो गया। पुलिस ने मौके से दोनों को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार की रात पनियाला रोड पर दो युवकों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। दोनों युवक पनियाला रोड निवासी है। आसपास के व्यक्तियों ने इन्हें समझाने का प्रयास किया लेकिन, आरोपित नहीं माने। देखते ही देखते दोनों के बीच जमकर लात घूंसे चले, जिससे मौके पर हंगामा हो गया। आसपास के व्यक्तियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही गंगनहर कोतवाली पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके से दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक एश्वर्य पाल ने बताया कि पकड़े गए आरोपित विशाल निवासी शिवपुरम पनियाला रोड और मोहित निवासी पनियाला रोड के खिलाफ शांतिभंग में कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें:- 36 रुपये ज्यादा कटे तो शख्स ने कर दी ये गलती, लग गई 80 हजार की चपत; कहीं आप भी न हो जाओ शिकार

Edited By: Sunil Negi