Move to Jagran APP

Champawat News: बकाया जमा न करने पर जिला पंचायत ने टैक्सी यूनियन की काटी आरसी, 17.40 लाख रुपये है बकाया

एसडीएम व मेला मजिस्ट्रेट हिमांशु कफल्टिया ने बतााया कि बकाया भुगतान न करने पर जिला पंचायत ने टैक्सी यूनियन अध्यक्ष विनोद बिष्ट की आरसी काट दी है। अगर अन्य ठेकेदारों ने बकाया जमा नहीं किया तो उनकी आरसी काटी जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh VermaPublished: Sat, 26 Nov 2022 04:25 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 04:25 PM (IST)
टैक्सी यूनियन ने बकााया 17.40 लाख का भुगतान नहीं किया है।

जागरण संवाददाता, चंपावत : मां पूर्णागिरि मेले का समापन हुए पांच महीने से अधिक का समय बीत चुका है लेकिन अभी तक ठेकेदार बकाये का भुगतान नहीं कर पाए हैं। जिस कारण प्रशासन को भुगतान करने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। ठेकेदारों द्वारा भुगतान न करने पर जिला पंचायत ने टैक्सी यूनियन की आरसी काट दी है। साथ ही अन्य ठेकेदारों को चेतावनी दी है कि वह भी जल्द बकाए का भुगतान कर सके। जिससे ठेकेदारों का भुगतान हो सके।

loksabha election banner

मां पूर्णागिरि मेले की व्यवस्थाओं को बनाए रखने व सहयोग के लिए मेला समिति द्वारा पार्किंग, मुंडन व टैक्सी संबंधी कई टेंडर किए। जिनके भुगतान से मेले का खर्च संचालिल होता है। इसी खर्च पर मेला समिति लाइन, टेंट व टिन शेड की व्यवस्था करता है। इस बार मेले के लिए मेला समिति ने ठुलीगाढ़ से भैरव मंदिर के बीच चलने वाली टैक्सियों से सहयोग के लिए 30 लाख का टेंडर किया था। जिसमें टैक्सी यूनियन ने 12.60 लाख का भुगतान कर दिया था। लेकिन अभी तक बकााया 17.40 लाख का भुगतान नहीं किया है।

वहीं पार्किंग ठेकेदार पर भी करीब 40 लाख का बकाया है। जिस कारण मेला समिति लाइट व टिन ठेकेदार का करीब 20 लाख से अधिक का भुगतान नहीं कर पा रहा है। इससे ठेकेदार को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इसको देखते हुए जिला पंचायत ने ठेकेदारों की आरसी काटने का सिलसिला शुरू कर दिया है।

एसडीएम व मेला मजिस्ट्रेट हिमांशु कफल्टिया ने बतााया कि बकाया भुगतान न करने पर जिला पंचायत ने टैक्सी यूनियन अध्यक्ष विनोद बिष्ट की आरसी काट दी है। अगर अन्य ठेकेदारों ने बकाया जमा नहीं किया तो उनकी आरसी काटी जाएगी। बकाया मिल जाए तो लाइट व टिन के ठेकेदारों का भुगतान हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.