Move to Jagran APP

सोशल मीडिया में टिप्पणी कर माहौल खराब करने आरोप में युवक गिरफ्तार Chamoli News

पुलिस ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने अफवाह फैलाने पर एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक पर तब्लीगी जमात को लेकर सोशल मीडिया में टिप्पणी का आरोप है।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 11:06 AM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 11:06 AM (IST)
सोशल मीडिया में टिप्पणी कर माहौल खराब करने आरोप में युवक गिरफ्तार Chamoli News
सोशल मीडिया में टिप्पणी कर माहौल खराब करने आरोप में युवक गिरफ्तार Chamoli News

गोपेश्वर, जेएनएन। पुलिस ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने अफवाह फैलाने पर एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक पर आरोप है कि उसने तब्लीगी जमात को लेकर सोशल मीडिया में टिप्पणी कर माहौल खराब करने का प्रयास किया।

loksabha election banner

पुलिस इन दिनों सोशल मीडिया पर नजर रखे हुए है। पुलिस को अंदेशा है कि सोशल मीडिया के माध्यम से कुछ लोग माहौल बिगाड़ सकते हैं। बीते दिन पुलिस को फेसबुक पर एक पोस्ट तेजी से वायरल होती दिखी। बताया गया कि इस पोस्ट में तब्लीगी जमात प्रकरण पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा था।

थानाध्यक्ष थराली सुभाष जखमोला ने जांच के बाद वीरेंद्र सिंह निवासी ग्राम सिलोड़ी नारायणबगड़ के विरुद्ध थाना थराली में आइटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपित को गिरफ्तार कर मोबाइल कब्जे में लिया गया। 

पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से कोरोना वायरस संक्रमण से संबंधित या किसी अन्य प्रकार की भ्रामक सूचना का प्रचार-प्रसार करने वाले व्यक्ति को चिह्नित किया जाएगा। पुलिस सोशल मीडिया सेल द्वारा फेसबुक, वाट्सएप, इंस्टाग्राम, ट्विटर, टिक-टॉक आदि पर नियमित रूप से नजर रखी जा रही है।

लॉकडाउन तोड़ने पर 73 लोगों के खिलाफ की गई कार्रवाई

पुलिस की सख्ती के बावजूद लोग लॉकडाउन का नियम तोड़ने से बाज नहीं आ रहे हैं। गढ़वाल में विभिन्न स्थानों पर नियमों का पालन न करने पर पुलिस ने 73 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। श्रीनगर गढ़वाल में लॉकडाउन नियमों का पालन करने को लेकर पुलिस ने और ज्यादा सख्ती करनी भी शुरू कर दी है।

श्रीनगर कोतवाल नरेंद्र बिष्ट के दिशा निर्देशन में पुलिस की विभिन्न टीमों ने शहर के विभिन्न बाजारों और अन्य क्षेत्रों में निरीक्षण अभियान चलाते हुए लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने पर 15 दुकानों का चालान करने के साथ ही मौके पर ही 5500 रुपये अर्थदंड भी वसूला। महिला उपनिरीक्षक प्रवीणा सिद्धोला की अगुवाई में पुलिस टीम ने नौ दुकानों का चालान करने के साथ ही दो हजार रुपये अर्थदंड वूसला। महिला उपनिरीक्षक ममता मखलोगा और एसआइ पुष्पेंद्र तथा एसआइ अजय भट्ट ने छह दुकानों का चालान करने के साथ ही 3500 रुपये अर्थदंड वसूला।

जनपद पौड़ी पुलिस ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अब तक 28 मामलों में 126 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वहीं 25 से 30 अज्ञात के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है। सबसे अधिक मुकदमें कोटद्वार कोतवाली में दर्ज हुए हैं। यहां 14 मामलों में 65 लोगों के खिलाफ और पौड़ी कोतवाली में चार मामलों में दस लोगों के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन पर कार्रवाई हुई। एसएसपी पौड़ी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जिला मुख्यालय सहित तहसील मुख्यालयों के बाजार में लॉकडाउन तोड़ने वालों की कमी नहीं है। जोशियाड़ा में पुलिस ने पुलिस के साथ अभद्रता करने और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर एक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। वहीं जनपद में पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने पर 27 लोगों के चालान काटे।

कोतवाली प्रभारी महादेव उनियाल ने बताया कि लॉकडाउन उल्लंघन करने वाले जोशियाड़ा निवासी कमल जोशी की वेल्डिंग की दुकान को जब पुलिस कर्मी बंद करवा रहे थे। तब आरोपित ने पुलिस कर्मियों के साथ अभद्रता की। जिस पर आरोपित के खिलाफ लॉकडाउन का उल्लंघन करना, शांति भंग करने और आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया। 

यह भी पढ़ें: Dehradun Lockdown: शांतिभंग में दो गिरफ्तार, 18 वाहनों के चालान; तीन सीज

वहीं, लॉकडाउन में बेवजह घूमने वाले 21 लोगों के बडकोट पुलिस ने चालान काटे। जबकि मोरी में लॉकडाउन तोड़ने पर चार लोगों के चालान काटे गए और यातायात नियमों का पालन न करने पर 11 चालान और एक वाहन सीज किया गया। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: उत्तराखंड में लॉकडाउन का उल्लंघन करने में 242 गिरफ्तार, 35 मुकदमे दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.