Move to Jagran APP

नेशनल स्कीइंग में प्रतियोगिता में आइटीबीपी के खिलाड़ियों का दबदबा

औली में आयोजित राष्ट्रीय नार्डिक एवं अल्पाइन और स्की वोर्डिग प्रतियोगिताओं का पुरस्कार वितरण के साथ समापन हो गया। प्रतियोगिता में आइटीबीपी के खिलाड़ियों का दबदबा रहा।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 28 Feb 2019 10:41 AM (IST)Updated: Thu, 28 Feb 2019 10:41 AM (IST)
नेशनल स्कीइंग में प्रतियोगिता में आइटीबीपी के खिलाड़ियों का दबदबा

गोपेश्वर, जेएनएन। औली में आयोजित राष्ट्रीय नार्डिक एवं अल्पाइन और स्की वोर्डिग प्रतियोगिताओं का पुरस्कार वितरण के साथ समापन हो गया। प्रतियोगिता में आइटीबीपी के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। 

loksabha election banner

स्कीइंग प्रतियोगिता के अंतिम दिन भारी बर्फबारी के बीच स्की खिलाड़ियों  ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन किया। स्की प्रतियोगिताओं के पहले विजेता को स्वर्ण के तहत 25 हजार, दूसरे विजेता को रजत के तहत 15 हजार तथा तीसरे विजेता को कांस्य पदक के तहत 10 हजार की धनराशि पुरस्कारस्वरूप दी गई। 

नेशनल अल्पाइन नार्डिक एंड स्नोवोर्डिग प्रतियोगिता के महिला वर्ग के 1.5 किलोमीटर क्रास कंट्री स्प्रींट रेस में आइटीबीपी टीम ने तीनों पदक अपने नाम किए। आइटीबीपी की बबीता ने स्वर्ण, भावना खोलिया ने रजत तथा राखी ने कांस्य पदक हासिल किया। 

पुरुष वर्ग में एसएससीबी आर्मी के जगदीश सिंह ने स्वर्ण, एसएससीबी आर्मी के ही मनबहादुर गुरंग ने रजत तथा दिल्ली के प्रवीन कुमार ने कांस्य पदक जीता। पुरुष पैरलल जांयट स्लालम प्रतियोगिता में आइटीबीपी के अतुल भट्ट ने स्वर्ण, एसएससीबी आर्मी के अशीफ अजीज ने रजत तथा एसएससीबी आर्मी के ही सुनील कुमार ने कांस्य पदक पर कब्जा किया। 

महिला पैरलल जायंट स्लालम प्रतियोगिता में हिमाचल की टीम का दबदबा रहा। इसमें हिमांचल की आंचल ठाकुर ने स्वर्ण, संध्या ठाकुर ने रजत तथा वर्षा ठाकुर ने कांस्य पर पर कब्जा जमाया। स्नो बोर्डिंग में 41.80 सेकेंड में दूरी तय कर हिमाचल प्रदेश के पंकज ठाकुर ने स्वर्ण, एसएससीबी के ठाकुर बहादुर अली ने 43.10 सेकेंड में दूरी तय कर रजत, एसएससीबी के रिजिन नर्बो ने 43.88सेकेंड में दूरी तय कर कांस्य पदक जीता।

मुख्य अतिथि आइटीबीपी स्कीइंग और माउंटनेयरिंग के प्राचार्य डीआइजी जीएस चौहान, पूर्व आइजी केशव कपूर तथा सीडीओ हंसादत्त पांडे ने विजयी खिलाड़ियों  को पुरस्कार प्रदान किए। इस अवसर पर उत्तराखंड ओलंपिक एशोसिएशन के प्रवीण शर्मा, तकनीकी सलाहकार शिव पैनोली, यूओए के महासचिव डीके सिंह, कोआर्डिनेटर प्रवीण शर्मा,  टीओ वीरेंद्र कुमार, एसडीएम योगेंद्र सिंह, जीएमडीआइसी डॉ.एमएस सजवाण, सीएचओ नरेंद्र यादव, जिला पर्यटन विकास अधिकारी बृजेंद्र पांडेय आदि मौजूद थे।

ज्यूरी ने घोषित किया परिणाम

अल्पाइन पैरेलल स्कीइंग प्रतियोगिता में टाइङ्क्षमग को लेकर हुए विवाद में ज्यूरी मेंबर को फैसला करना पड़ा। रेस शुरू होते ही खिलाडिय़ों की रवानगी के समय को लेकर एसएससीबी की टीम ने आपत्ति उठाई। जिस पर प्रतियोगिता का रिजल्ट रोककर आइटीबीपी के पूर्व आइजी के नेतृत्व में ज्यूरी बैठाकर परिणाम यथावत रखे गए। हालांकि, पूरी प्रक्रिया में रिजल्ट को घोषित करने में देरी हुई।

यह भी पढ़ें: औली में सुपर जी रेस में दिखा हिमाचल की महिलाओं का दबदबा, ये रहीं विजेता

यह भी पढ़ें: औली में नेशनल विंटर गेम्स ओएयू की होगी असल परीक्षा, पढ़ि‍ए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.