Move to Jagran APP

Chamoli News: देवाल-खेता मोटर मार्ग बीस दिन बाद खुला, वाण-लोहाजंग बंद; लोहाजंग-वाण मोटर मार्ग खुलने का इंतजार

देवाल-खेता मोटर मार्ग सुयालकोट में लगातार मलबा और बोल्डर आने से बाधित हो रहा था। बीते 13 अगस्त की मूसलधार वर्षा से मोटर मार्ग बंद चल था। सड़क को खोलने के लिए लोनिवि ने दो जेसीबी लगाई और रविवार को सुबह रोड को यातायात के लिए खोल दिया गया जिससे क्षेत्र के 12 गांव में चल रहा खाद्यान्न संकट से जूझ रहे ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

By Dinesh thapaliyalEdited By: Shivam YadavPublished: Sun, 03 Sep 2023 06:48 PM (IST)Updated: Sun, 03 Sep 2023 06:48 PM (IST)
Chamoli News: देवाल-खेता मोटर मार्ग बीस दिन बाद खुला, वाण-लोहाजंग बंद; लोहाजंग-वाण मोटर मार्ग खुलने का इंतजार
देवाल-खेता मोटर मार्ग बीस दिन बाद खुला, वांण-लोहाजंग बंद

देवाल, संवाद सूत्र: पिंडर घाटी में भारी वर्षा से क्षतिग्रस्त हुए ग्रामीण मोटर मार्गों को खोलने की कसरत शुरू हो गई है। बीस दिन बाद भले ही देवाल-खेता मोटर मार्ग सुयालकोट में किसी तरह खुल गया हो, लेकिन लोहाजंग-वाण मोटर मार्ग बड़कोट में खुलने का अब भी लोगों को इंतजार है। 

loksabha election banner

देवाल-खेता मोटर मार्ग सुयालकोट में पिछले साल अक्टूबर माह से लगातार मलबा और बोल्डर आने से बाधित हो रहा था। बीते 13 अगस्त की मूसलधार वर्षा से मोटर मार्ग बंद चल था। सड़क को खोलने के लिए लोनिवि ने दो जेसीबी लगाई और रविवार को सुबह रोड को यातायात के लिए खोल दिया गया, जिससे क्षेत्र के 12 गांव में चल रहा खाद्यान्न संकट से जूझ रहे ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। 

इधर, लोहाजंग मोटर मार्ग पर भी 13 अगस्त से बुरकोट गदेरा व आसपास 60 मीटर सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। लवाण के लोगों को सड़क खुलने का बेसब्री से इंतजार है। वाण गांव के सामाजिक कार्यकर्ता हीरा सिंह पहाड़ी ने बताया कि पिछले 22 दिन से रोड बंद होने से दो हजार की आबादी राशन की किल्लत झेल रही है। लोकजात यात्रा शुरू होने वाली है क्षेत्र के पैदल रास्ते बदहाल हैं। 

लोनिवि के सहायक अभियंता निरंजन सिंह रावत ने कहा कि देवाल-खेता-मानमती मोटर मार्ग खोल दिया गया है। लोहाजंग-वाण मोटर पर नई कटिंग मशीन से की जा रही है। बुधवार तक मोटर मार्ग खुलने के आसार हैं।

छात्र को दी धमकी, मुकदमा दर्ज 

हरिद्वार: ज्वालापुर में विधि के छात्र को मोबाइल फोन पर धमकी देने के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। धमकी भरा काल करने वाले के बारे में कुछ जानकारियां भी पुलिस को मिली है। 

पुलिस के मुताबिक, पांवधोई निवासी अहसान अंसारी ने तहरीर देकर बताया कि उनका बेटा अनस अंसारी एलएलबी अंतिम वर्ष का छात्र है। 31 अगस्त की सुबह अनस के मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आई। बात करने वाले व्यक्ति ने पहले अनस का नाम बताया और फिर उसकी मोटरसाइकिल का नंबर बताया। 

तस्दीक होने पर फोन करने वाले व्यक्ति ने अनस को गालियां देते हुए घर से बाहर आने पर गोली मारने की धमकी दी, जिससे अनस काफी डर गया। ज्वालापुर कोतवाली के एसएसआई संतोष सेमवाल ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर धमकी देने वाले की तलाश शुरू कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.