Move to Jagran APP

केदारनाथ फिल्म के दृश्यों को लेकर बबाल, फूंका पुतला

अल्‍मोड़ा में हिंदू जागरण मंच ने केदारनाथ में वर्ष 2013 में आई आपदा पर आधारित फिल्म का कड़ा विरोध किया है। संगठन का कहना है कि इस फिल्म में कई दृश्य आपत्तिजनक हैं।

By Edited By: Published: Wed, 05 Dec 2018 03:16 PM (IST)Updated: Wed, 05 Dec 2018 04:47 PM (IST)
केदारनाथ फिल्म के दृश्यों को लेकर बबाल, फूंका पुतला

अल्मोड़ा, जेएनएन। केदारनाथ में वर्ष 2013 में आई आपदा पर आधारित फिल्म का हिंदू जागरण मंच ने कड़ा विरोध किया है। संगठन का कहना है कि इस फिल्म में कई दृश्य आपत्तिजनक हैं। इसलिए इस फिल्म पर तत्काल प्रतिबंध लगाना चाहिए।

loksabha election banner

हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष अभय साह के नेतृत्व में संगठन के दर्जनों कार्यकर्ता चौघानपाटा में एकत्र हुए। जिलाध्यक्ष साह ने अपने संबोधन में कहा कि फिल्म में लगभग दो हजार वर्ष पुराने हिंदू तीर्थ में एक मुस्लिम युवक को नमाज पढ़ते हुए दिखाया गया है। वहीं फिल्म में कई आपत्तिजनक बोर्ड, संवाद और दृश्यों को भी फिल्माया गया है। साह ने कहा है कि इस फिल्म के माध्यम से हिंदू समाज की आस्था और भावनाओं को ठेस पहुंचाने का प्रयास किया गया है।

जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने फिल्म निर्माताओं का पुतला भी फूंका। कार्यकर्ताओं ने कहा है कि अगर इस फिल्म पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया तो हिंदू जागरण मंच आंदोलन करेगा। चेतावनी दी है कि उत्तराखंड में इस फिल्म को किसी भी हाल में रिलीज नहीं होने दिया जाएगा। पुतला दहन कार्यक्रम में जगदीश जोशी, दीप सुंदर, विकास कन्नौजिया, बिंदु भंडारी, प्रकाश बिष्ट, अमन नज्जौन, आयुष्मान भट्ट, यश देवली, प्रकाश मिश्रा, अमित साह, नितिन रावत समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: फिल्म केदारनाथ को लेकर परिवाद दर्ज, हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

यह भी पढ़ें: फिल्म केदारनाथ का पोस्टर जारी होते ही उठने लगे विरोध के स्वर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.