Move to Jagran APP

PM Modi In Varanasi: 'भगवान शिव के आशीर्वाद से काशी में चारों ओर बज रहा विकास का डमरू', वाराणसी में बोले पीएम मोदी

PM Modi In Varanasi प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के दूसरे दिन सुबह बीएचयू के स्वतंत्रता भवन पहुंचे और काशी ज्ञान फोटोग्राफी व संस्कृति प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत कर उपस्थित लोगों को संबोधित किया। पीएम ने काशी से विकास को लेकर सरकार के प्रयासों को रेखांकित किया। जमीन पर योजनाओं के उतरने और उसका लाभ आमजन तक पहुंचने की बात कही।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Published: Fri, 23 Feb 2024 01:26 PM (IST)Updated: Fri, 23 Feb 2024 01:26 PM (IST)
भगवान शिव के आशीर्वाद से काशी में चारों ओर बज रहा विकास का डमरू, वाराणसी में बोले पीएम मोदी

जागरण संवाददाता, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के दूसरे दिन सुबह बीएचयू के स्वतंत्रता भवन पहुंचे और काशी ज्ञान, फोटोग्राफी व संस्कृति प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत कर उपस्थित लोगों को संबोधित किया। पीएम ने काशी से विकास को लेकर सरकार के प्रयासों को रेखांकित किया।

loksabha election banner

जमीन पर योजनाओं के उतरने और उसका लाभ आमजन तक पहुंचने की बात कही। इसके साथ ही पीएम ने मोदी की गारंटी पूरी का अर्थ गारंटी पूरी होने की गारंटी की बात कहकर विकास को लेकर अपनी प्रतिबद्धताओं को दोहराया। बीएचयू के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी सीरगोवर्धनपुर स्थित संत रविदास मंदिर गए और संत को नमन कर उनकी प्रतिमा का लोकार्पण कर सभा को संबोधित किया।

भगवान शिव के आशीर्वाद से काशी में बज रहा विकास का डमरू

इसके पूर्व पीएम ने बीएचयू में कहा कि भगवान शिव के आशीर्वाद से काशी में चारों ओर विकास का डमरू बजा है। काशी में सब कुछ करने वाले महादेव और उनके गण हैं। महादेव के आशीष से काशी में चारों ओर विकास हुआ। काशी सर्वविद्या की राजधानी है, आप काशी की ज्ञान प्रतियोगिता में शामिल हुए यह बड़े गर्व की बात है। बाबा धाम के लोकार्पण के मौके पर दिए अपने वक्तव्य को दोहराया और काशी की आध्यात्मिक महत्ता के साथ विविधता पर भी प्रकाश डाला।

काशी जैसे तीर्थ और विश्वनाथ धाम जैसे मंदिरों को भारत की श्रेष्ठता की पहचान बताई तो राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद निखर रही अयोध्या नगरी के वैभव को भी मंच से सराहा। विकास कार्यों पर सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई और कहा कि देश सफलताओं के नए प्रतिमान गढ़ेगा यह मोदी की गारंटी है। आप भी जानते हैं कि मोदी की गारंटी मतलब गारंटी पूरी होने की गारंटी है।

पीएम ने संत रविदास की प्रतिमा का किया अनावरण

पीएम नरेन्द्र मोदी बीएचयू के बाद सीरगोवर्धनपुर पहुंचे और गुरुचरणों की वंदना कर लंगर भी छका। इस दौरान उन्होंने संत रविदास की कांस्य प्रतिमा का अनावरण किया और सभा को संबोधित किया। संत रविदास के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला और उनके आदर्शों की पुन: स्थापना के संकल्पों को भी मंच से दोहराया।

सीर गोवर्धनपुर के आयोजन में शामिल होने के बाद पीएम करखियांव में बनास डेयरी सहित कई अन्य परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के कार्यक्रम में शामिल हुए। पीएम करखियांव स्थित एग्रो पार्क पहुंचे और काशी बनास संकुल (अमूल प्लांट) का निरीक्षण करने के बाद करखियांव एग्रो पार्क परिसर से 13202.07 करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। लोकार्पण व शिलान्यास के बाद उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया।

पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात, चुनावी तैयारियों का जाना हाल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने वाराणसी प्रवास के दौरान बरेका गेस्ट हाउस में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मंडल अध्यक्षों और पदाधिकारियों सहित दर्जन भर से अधिक लोगों से मुलाकात की। इस दौरान सभी से चुनाव को लेकर फीडबैक लिया और आगामी चुनाव में जनता से जुड़ने के साथ जीत का मंत्र दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी लोगों को पिछली बार के मतों से 370 मत अधिक मतों की अपनी अपेक्षा जताई। इसके लिए अतिरिक्त प्रयास करने की जरूरत पर जोर दिया। कहा कि जब जरूरत होगी मैं आप लोगों की सेवा में हाजिर रहूंगा।

इसे भी पढ़ें: गंगा एक्सप्रेस-वे से लिंक होगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, 4400 करोड़ मंजूर; इन जिलों में जमीनों का होगा अधिग्रहण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.