Move to Jagran APP

UP: खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के खिलाड़ियों की सेहत से खिलवाड़, गंदगी के बीच खाना, देशभर से आए 25 अधिकारी

वाराणसी खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। गंदगी से भरे किचन में उनके लिए खाना तैयार किया जा रहा है। खाने को बिना ढंके खुले में रखा जा रहा है और उसी तरह से परोसा जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Riya PandeyFri, 26 May 2023 10:25 PM (IST)
UP: खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के खिलाड़ियों की सेहत से खिलवाड़, गंदगी के बीच खाना, देशभर से आए 25 अधिकारी
वाराणसी: खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी: खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। गंदगी से भरे किचन में उनके लिए खाना तैयार किया जा रहा है। खाने को बिना ढंके खुले में रखा जा रहा है और उसी तरह से परोसा जा रहा है। खाने के सामानों को भी खुले और गंदगी में भी रखा जा रहा है। खाने को लेकर भी खूब किचकिच हो रही है।

बीएचयू आइआइटी के रमेश श्रीनिवास स्टूडेंट्स एक्टिविटी सेंटर में 26 से 29 मई तक आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता के लिए 234 पहलवान सभी 68 यूनिवर्सिटी से एक-एक कोच देशभर के आए 25 अधिकारियों के अलावा आयोजन से जुड़े बड़ी संख्या में लोगों के लिए इंडोर हाल के बाहरी हिस्से में किचेन बनाया गया है। हर दिन लगभग एक हजार लोगों के लिए चाय नाश्ते से लेकर खाना तक इसमें तैयार किया जा रहा है। खाने की जिम्मेदारी एजेंसी थामस कुक इंडिया लिमिटेड को दी गई है। इसमें जबरदस्त लापरवाही नजर आ रही है। डायनिग एरिया के बगल में बनाए गए किचेन में काफी गंदगी है। लोग जूता-चप्पल पहनकर टहलते हैं। खाना तैयार करने वाले स्टाफ यहां बैठकर खाना खाते हैं। खाने के सामानों को खुले में रखा जाता है। तैयार खाने को भी ढका नहीं जाता है। उस पर धूल-गंदगी पड़ती रहती है और मक्खी बैठती रहती है। किचन एरिया में भंडार गृह बनाया गया है। उसकी भी हालत कुछ ऐसी ही रहती है।

डायनिग एरिया की हालत यह है कि वहां भी खाने को खुले में ही रखकर छोड़ दिया जाता है। खाने को लेकर खिलाड़ी से लेकर हर कोई खूब शिकायत कर रहा है लेकिन हालत में कुछ बदलाव नहीं हो रहा है। खाने की जिम्मेदारी संभालने वाली एजेंसी के लोग इस बारे में कुछ भी कहने से बच रहे हैं।