मऊ, जागरण संवाददाता। जिले में वैवाहिक आयोजन के दौरान जयमाल होते समय वहां मौजूद लड़कियों पर कमेंट करने को लेकर दो समुदाय आमने -सामने आ गए। इस मामले में विवाद इतना बढ़ा कि आखिरकार पुलिस को हस्‍तक्षेप करना पड़ गया। इस मामले को लेकर क्षेत्र में विवाद की स्थिति बनी हुई है। वहीं क्षेत्र में सुरक्षा कारणों से पुलिस को सतर्क रखा गया है। 

मऊ जिले के कोपागंज थाना क्षेत्र के करीमाबाद गांव निवासी नंदलाल राजभर के यहां बुधवार को बरात आयी हुई थी। जयमाल के समय कुछ मनबढ़ लड़कों द्वारा लड़कियों पर फब्तियां कसने की जानकारी होने के बाद ऐसा करने को लेकर एक पक्ष द्वारा युवकों मना किया गया। लेकिन मनबढ़ों द्वारा न मानने पर आपस में गाली गलौज के साथ मामला मारपीट की स्थिति पहुंच गया और देखते ही देखते दोनोंं ही ओर से ईंट पत्थर चलने लगे। इससे विवाह में आये लोगों मे अफरा-तफरी मच गई। पथराव के दौरान कई लोगों को चोट आई और वह घायल हो गए। 

विवाद के दौरान शुरू मारपीट में विशाल गुप्ता नामक युवक का सिर फट गया। वहीं इस बाबत किसी ने 112 नम्बर पर पुलिस को रात में ही सूचना दी दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामला गंभीर देखकर 112 नम्बर पुलिस ने कोपागंज थाने को वारदात की बाबत सूचना दी। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष हरिराम मौर्य हमराहियों संग मौके पर पहुंच गए लेकिन तब तक वहां मामला शांत हो गया था।

गुरुवार को सुबह दोनों पक्षों द्वारा एक दूसरे के खिलाफ प्रार्थना पत्र पुलिस को दिया गया है। पुलिस दोनों तरफ की तहरीर लेकर मामले की छानबीन में जुट गई है। एक पक्ष ने आरोप लगाया कि जयमाल के समय दूसरे पक्ष द्वारा लड़कियों से अभद्रता की गई और मना करने पर वह मारपीट पर आमादा हो गए। वहीं दूसरे पक्ष द्वारा कहा गया कि पुरानी रंजिश को लेकर आपस में कहासुनी हुई है।

Edited By: Abhishek Sharma