वाराणसी, जागरण संवाददता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी सात जुलाई को वाराणसी आ रहे हैं। इस दौरान वह कई योजनाओं को हरी झंडी देंगे। वहीं पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम की प्रारंभिक रूपरेखा जिला प्रशासन को मिल चुकी है। वहीं दूसरी ओर प्रशासिनक तैयारियां भी उनके आगमन को देखते हुए तेज हो गई हैं। इधर, तेजी से हो रहे प्रशासनिक तबादले ने आला अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए दूसरे जिलों से अधिकारियों की डिमांड की तैयारी है।

पीएम के आगमन को देखते हुए एडीएम और एसडीएम स्तर एक दर्जन अफसर दूसरे जिले से आ सकते हैं। इसी की तैयारी का जायजा लेने के लिए मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र रविवार को वाराणसी आ रहे हैं। बताया जा रहा अब तक की पीएम के दौरे की तैयारी की वह समीक्षा करेंगे। इसी के साथ लोकार्पित होने वाली परियोजनाओं को भी देखेंगे। इसके अलावा पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल का भी मौका मुआयना करेंगे। इसके साथ सुरक्षा व्यवस्था की भी समीक्षा करेंगे। अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देंगे। वहीं तैयारियों के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों की मांग भी प्रमुखता से उठेगी। 

परियोजनाओं की साज सज्जा शुरू : कार्यदायी एजेंसियां प्रथम चरण में पूर्ण हुई नमो घाट समेत 32 परियोजनाओं की साज सज्जा में जुट गए हैं। साइट पर साफ सफाई की व्यवस्था करायी जा रही है तो वहीं रंग रोगन भी शुरू हो गया है। इसी के साथ सड़को के गड्ढे भरे जा रहे हैं। जल निकासी की भी मुक्कमल व्यवस्था की जा रही है। डिवाइडर की पेंटिंग समेत अन्य कार्यो को तेजी से पूरा कराया जा रहा है।

जनसभा को लेकर तैयारी में जुटी पार्टी : प्रधानमंत्री की सिगरा स्टेडियम में जनसभा भी प्रस्तावित है। जनसभा में भीड़ एकत्रित करने की जिम्मेदारी पार्टी यानी भाजपा पदाधिकारियों को सौंपी गई है। बताया जा रहा है कि लगभग 30 हजार लोगो की जनसभा में मौजूदगी रहेगी।

Edited By: Abhishek Sharma