Move to Jagran APP

इस बार दशहरा में रेलकर्मियों की मनेगी दिवाली, खाते में आया 78 दिन का बोनस, फटाफट चेक करें बैलेंस

Railway workers will get 78 days bonus रेलवे क‍र्मचारियों को बोनस आखिरकार समय रहते मिल ही गया है। आप अपना बैलेंस जांच सकते हैं। रेलवे की ओर से 78 दिन के वेतन के बराबर कर्मचारियों को बोनस दिया गया है।

By anup kumar agrahariEdited By: Abhishek sharmaPublished: Wed, 05 Oct 2022 08:05 AM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 08:05 AM (IST)
इस बार दशहरा में रेलकर्मियों की मनेगी दिवाली, खाते में आया 78 दिन का बोनस, फटाफट चेक करें बैलेंस
रेलवे कर्मचारियों को 78 दिन के वेतन के बराबर बोनस दिया गया है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। लंबे समय से प्रतीक्षित रेलवे कर्मचारियों को बोनस आखिरकार नवरात्र के दौरान ही सरकार ने दे दिया है। सरकार की पहल के बाद 11 लाख से अधिक कर्मचारियों के खाते में रेलवे ने उनकी मेहनत का बोनस सीधा एकाउंट में डाल दिया है। वाराणसी में भी रेलवे अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि सभी कर्मचारियों के खाते में उनका बोनस भेज दिया गया है। इस बार दीवाली के पूर्व कर्मचारियों के खाते में बोनस आने से सभी ने राहत की सांस ली है।

loksabha election banner

दरअसल समय से बोनस आ जाने की वजह से दशहरा से पहले रेलकर्मियों की दिवाली मननी तय है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हस्तक्षेप के बाद भारतीय रेलवे के 11 लाख 20 हज़ार कर्मचारियों के खाते में 78 दिन का बोनस भेज दिया गया है। इसका सीधा लाभ पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के 12,128 कर्मचारियों को मिलेगा, जबकि उत्तर रेलवे वाराणसी मुख्यालय से संबद्ध 32 सौ कर्मचारी लाभान्वित होंगे। समय से बोनस मिलने की वजह से रेलवे कर्मचारियों के खाते में त्‍याेहार मनाने के लिए पर्याप्‍त रकम आ चुकी है। 

गत वर्ष केबिनेट की स्वीकृति के बाद रेलकर्मियों को बोनस जारी किए जाते थे। लेकिन इस वर्ष प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वतः संज्ञान लेते हुए भारतीय रेलवे के 11 लाख 20 हज़ार कर्मचारियों को 78 दिन के बोनस की सौगात दी है। आदेश जारी होने के बाद सभी संवर्ग के कर्मचारियों के खाते में 17,951 रूपए भेज दिया गया।

इस बाबत आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन (एआईआरएफ) के महामंत्री शिवगोपाल मिश्र ने बताया कि प्रधानमंत्री भारतीय रेलवे के 11 लाख 20 हज़ार कर्मचारियों को सीधा लाभ मिलेगा। एनई रेलवे मेंस यूनियन के वाराणसी मंडल मंत्री एनबी सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार प्रकट किया। वहीं, दूसरी ओर नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन के शाखा सचिव सुनील कुमार सिंह ने कहा कि यह दीवाली से पहले तोहफा है।

यह भी पढ़ें वाराणसी में शहर के दस सरोवर- कुंडों में दुर्गा प्रतिमाओं का हो रहा विसर्जन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.