Move to Jagran APP

यूपी कालेज के चार छात्र गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने के चक्कर में बन गए बाइक चोर

माता-पिता ने यह सोचकर यूपी कालेज में अपने बच्चों को भेजा ताकि वहां रहकर अच्छे से पढ़ाई कर सकें लेकिन गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने के चक्कर में अपराधी बन गए।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 09 Oct 2018 09:32 PM (IST)Updated: Tue, 09 Oct 2018 09:32 PM (IST)
यूपी कालेज के चार छात्र गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने के चक्कर में बन गए बाइक चोर
यूपी कालेज के चार छात्र गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने के चक्कर में बन गए बाइक चोर

वाराणसी (जेएनएन) । माता-पिता ने यह सोचकर यूपी कालेज के छात्रावास में अपने बच्चों को भेजा ताकि वहां रहकर अच्छे से पढ़ाई कर सकें लेकिन गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने के चक्कर में परिजनों की इज्जत ही ताख पर रख दी। क्राइम ब्रांच ने बाइक चोरी के मामले में यूपी कालेज के तीन छात्रों को मंगलवार को शिवपुर थाना क्षेत्र में रेलवे क्रासिंग के समीप भवानीपुर मोड़ गिरफ्तार कर लिया जब चोरी की बाइक बेचने की फिराक में निकले थे।

loksabha election banner

पुलिस लाइन में एसएसपी ने चारों आरोपित छात्रों शिवम सिंह निवासी जगापुर जलालपुर, जौनपुर, अखिलेश यादव निवासी खुलासपुर करंडा, गाजीपुर, करन सिंह बीरू निवासी जेऊरी  सैयदराजा, चंदौली व सुजीत कुमार सिंह निवासी आशापुर सारनाथ को पेश किया। एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि क्राइम ब्रांच प्रभारी शिवपुर गिलट बाजार चौकी के समीप शिवपुर थाना प्रमुख व कैंट थाने के पुलिसकर्मियों के साथ बातचीत कर रहे थे कि मुखबिर ने बाइक चोरों की सूचना दी। क्राइम ब्रांच की टीम ने शिवपुर व कैंट पुलिस के साथ घेरेबंदी कर चारों को दबोच लिया। बाइक चोरों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की 19 बाइकें बरामद की।

कांशीराम कालोनी को बनाया था अड्डा : एसएसपी आनंद कुलकर्णी व एसपी अपराध ज्ञानेंद्र नाथ प्रसाद ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों में शिवम यूपी कालेज में बीएससी एग्रीकल्चर प्रथम वर्ष का छात्र है जबकि अन्य तीनों इंटर के छात्र हैं और छात्रावास में रहते थे। छात्रों की गैंग कचहरी, भोजूबीर, गिलट बाजार व आसपास के अन्य इलाकों से मौका देखकर बाइक चुराती थी और कांशीराम कालोनी समेत अन्य स्थानों पर चोरी की बाइक रखती थी और मौका देखकर औने-पौने दाम पर गैर जिलों में बेच आते थे। 

हवाई जहाज से घुमाते, महंगे होटलों में ठहरते : एसएसपी ने बताया पूछताछ में चोरों ने बताया कि चोरी की बाइक बेचने के बाद मिले रुपये से वह अपनी-अपनी गर्लफ्रेंड के साथ हवाई जहाज से मुंबई, दिल्ली समेत अन्य शहरों की सैर करते और वहां महंगे होटलों में ठहरने के बाद खरीदारी कर वापस आते थे। इस गैंग ने अब तक 100 से अधिक बाइकें चुराई हैं। 

डीजीपी आफिस ने किया ट्वीट : वाराणसी पुलिस की कामयाबी पर डीजीपी आफिस व यूपी पुलिस ने ट्वीट करके एसएसपी आनंद कुलकर्णी समेत पूरी वाराणसी पुलिस को बधाई दी। चोरों की गिरफ्तारी टीम में विक्रम सिंह, शिवपुर थाना प्रमुख विजय बहादुर सिंह, क्राइम ब्रांच के राकेश सिंह, कुलदीप सिंह, सुनील मौर्य, सुमंत सिंह, पुनदेव, सुरेंद्र मौर्य, रामानंद यादव समेत अन्य शामिल रहे।

गार्ड को गोली मारी थी : बाइक चोरी में गिरफ्तार इंटर के छात्र अखिलेश ने अपने दो अन्य साथियों सर्वेश व अजय के साथ बीते 23 मई की रात यूपी कालेज के डेयरी फार्म में तैनात सुरक्षाकर्मी विनोद सिंह को गोली मारी थी। अजय और सर्वेश ने मुंगेर बिहार से दो पिस्टल खरीदी थी। क्राइम ब्रांच के अनुसार दोनों फिलहाल फरार चल रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.