वाराणसी, जेएनएन। मंगारी स्थित बाबतपुर रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज न होने से नागरिकों व यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोग जान जोखिम में डालकर रेल लाइन पार करने को मजबूर हैं। पुराना फुट ओवरब्रिज पिछले साल 16 जनवरी को मालगाड़ी के गेट से टक्कर के बाद टूट गया था। साल भर बाद भी नए फुट ओवरब्रिज का निर्माण नहीं हुआ।

घटना के बाद कई ट्रेनों का रूट बदलना पड़ा था। पिलर टूट जाने के चलते जर्जर हो चुके फुट ओवरब्रिज को अधिकारियों ने हटवा दिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि घटना के समय अधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि जल्द ही नए फुट ओवरब्रिज का निर्माण करवा दिया जाएगा लेकिन अब तक नहीं बना। लोग रेल लाइन से होकर ही एक तरफ से दूसरी तरफ जाते हैं। हालांकि इस बारे में स्टेशन अधीक्षक विष्णु कुमार ने बताया कि ङ्क्षपडरा में फुट ओवरब्रिज का निर्माण किया जा रहा है, उसका निर्माण हो जाने के बाद यहां भी निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

दिव्यांग होने के चलते काफी परेशानी होती है

दिव्यांग होने के चलते मुझे लाइन पार करने में काफी परेशानी होती है। सड़क से जाने में एक किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ता है।

अनिल कुमार, मंगारी

आने जाने में समस्या हो रही है

आने जाने में समस्या हो रही है, कई बार अधिकारियों से शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। डेढ़ दो माह पहले आये और निशान लगाकर चले गए।

रामजी पटेल, मंगारी

फुटओवर ब्रिज बहुत जरूरी

पढ़ाई लिखाई करने वाले लोगों को बाबतपुर की तरफ जाने के लिए एक किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ता है। फुटओवर ब्रिज बहुत जरूरी है।

कल्लू, मंगारी

फसलों को लाने में परेशानी होती है

लाइन के दूसरी तरफ खेत होने से पशुओं के लिए हरा चारा व धान, गेहूं सहित अन्य फसलों को लाने में परेशानी होती है।

सावित्री देवी

दूसरे प्लेटफार्म पर जाने में काफी दिक्कत होती है

ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने में काफी दिक्कत होती है।

रविन्द्र कुमार, नेहिया

Edited By: Saurabh Chakravarty