Move to Jagran APP

ऑनलाइन डालिए यातायात नियम तोड़ने वालों की तस्वीर और भरिए ऑनलाइन जुर्माना

वाराणसी ट्रैफिक पुलिस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों की फोटो और वीडियो डाउनलोड करें, आनलाइन जुर्माना हो जाएगा।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 11 Oct 2018 01:58 PM (IST)Updated: Thu, 11 Oct 2018 01:58 PM (IST)
ऑनलाइन डालिए यातायात नियम तोड़ने वालों की तस्वीर और भरिए ऑनलाइन जुर्माना
ऑनलाइन डालिए यातायात नियम तोड़ने वालों की तस्वीर और भरिए ऑनलाइन जुर्माना

वाराणसी (जेएनएन) । वाराणसी ट्रैफिक पुलिस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों की फोटो और वीडियो डाउनलोड करें। वाहन का चालान हो जाने पर एप के माध्यम से ही घर बैठे जुर्माना भरने की सुविधा भी अब मिल गई है। चालान होते ही वाहन स्वामी के मोबाइल नम्बर पर इसका एसएमएस भी आ जाएगा। एडीजी जोन पीवी रामशास्त्री ने गुरुवार को मलदहिया चौराहे पर स्मार्ट ट्रैफिक चालान सिस्टम का शुभारंभ किया।

loksabha election banner

एडीजी जोन पीवी रामशास्त्री ने कहा कि यातायात नियमों का पालन सभी को करना चाहिए। शहर की ट्रैफिक व्यवस्था ठीक करने के लिए लगातार कार्य हो रहे हैं इसमे सभी लोगों को सहयोग की जरूरत है। ट्रैफिक पुलिस के एप से नियमों को तोड़ने वालों पर कार्रवाई करने में आसानी होगी। साथ ही स्वैप मशीन के जरिए मौके पर ही जुर्माना राशि अदा करने की सुविधा मिल गयी है जिससे लोगों को विभागीय दौड़भाग नहीं करनी होगी। आईजी रेंज विजय सिंह मीना ने कहा कि अब लोगों को ऑनलाइन जुर्माना भरने की सुविधा मिल गयी है। एप के जरिए यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के साथ उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई भी की जायेगी। एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने कहा कि यूपी का पहला शहर बनारस हो गया है जहां पर इस सिस्टम का शुभारंभ किया गया है। एसपी ट्रैफिक सुरेश चन्द्र रावत ने कहा कि यातायात विभाग के अतिरिक्त अन्य पुलिसकर्मी भी इस एप से चालान काट सकेंगे। चालान कटते ही वेबसाइट पर इसकी जानकारी अपलोड हो जायेगी। समारोह में ही ट्रैफिक इंस्पेक्टर को स्वैप मशीन का वितरण किया गया है, जिससे मौके पर ही जुर्माने की राशि वसूली जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.