Move to Jagran APP

Sarnath में लाइट एंड साउंड का अभी प्रमोशनल शो, पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर 50 लोगों को प्रवेश

सारनाथ पुरातात्विक खंडहर में लाइट एंड साउंड सिस्टम का फिलहाल प्रमोशनल शो चलेगा। कार्यदायी संस्था निर्माण निगम अभी पखवारे भर इसकी टेस्टिंग करेगी तो पर्यटन विभाग सैलानियों का प्रोजेक्ट को लेकर रूझान देखेगा। पर्यटन विकास निगम को सिस्टम हैैंडओवर होने के बाद टिकट की दर तय की जाएगी।

By saurabh chakravartiEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 11:30 AM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 01:41 PM (IST)
Sarnath में लाइट एंड साउंड का अभी प्रमोशनल शो, पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर 50 लोगों को प्रवेश
वाराणसी के सारनाथ में पुरातात्विक खंडहर परिसर में लाइट एंड साउंड सिस्टम शो।

वाराणसी, जेएनएन। सारनाथ पुरातात्विक खंडहर में लाइट एंड साउंड सिस्टम का फिलहाल प्रमोशनल शो चलेगा। कार्यदायी संस्था निर्माण निगम अभी पखवारे भर इसकी टेस्टिंग करेगी तो पर्यटन विभाग सैलानियों का प्रोजेक्ट को लेकर रूझान देखेगा। पर्यटन विकास निगम को सिस्टम हैैंडओवर होने के बाद टिकट की दर तय की जाएगी। फिलहाल पहले आने वाले 50 लोगों को टोकन के साथ प्रवेश दिया जाएगा।

loksabha election banner

लोकार्पण के दूसरे दिन कुछ इसी तर्ज पर लोगों को शो देखने के लिए प्रवेश दिया गया। इसमें 50 की संख्या पूरी हो जाने से तमाम लोगों को लौटना पड़ा। हालांकि तकनीकी दिक्कत के कारण शो 6.30 के बजाय सात बजे शुरू हो सका। इसमें आवाज तो आ रही थी लेकिन चित्र नहीं दिख रहे थे। ऐसे में इसमें से भी 10-15 लोग उठकर चले गए। सब कुछ दुरूस्त होने के बाद लोगों ने एक घंटे तक शो का आनंद लिया और विभोर मन से बाहर निकले। बताया फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज में काशी और महात्मा बुद्ध को सुनना और लाइट के जरिए देखना अद्भुत अनुभव रहा। बनारस के इस पहले लाइट एंड साउंड सिस्टम का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोकार्पण किया था और शाम को पहला शो भी चला था। क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी कीर्तिमान श्रीवास्तव के अनुसार अभी पखवारे भर टेस्टिंग की प्रक्रिया जारी रहेगी ताकि किसी स्तर पर कोई कमी न रह जाए। इसके बाद एएसआइ से अनुबंध के आधार पर प्रोजेक्ट पर्यटन विकास निगम को संचालन के लिए दे दिया जाएगा। यह सब होने तक फ्री इंट्री दी जाएगी। हालांकि इसे लेकर लोगों में उत्सुकता है और अधिक संख्या में आ भी रहे हैैं लेकिन कोरोना संकट को देखते हुए सिर्फ 50 लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.