जौनपुर, जेएनएन। बदलापुर स्थित कटहरी गांव में धर्म परिवर्तन व प्रार्थना होने की सूचना पर रविवार को हिंदू संगठन प्रताप सेना के कार्यकर्ताओं ने प्रार्थना सभा स्थल पर जमकर हंगामा किया। इस दौरान जमकर जय श्रीराम के नारे भी लगे। दो दर्जन से अधिक बाइक सवार हिंदू संगठन प्रताप सेना के कार्यकर्ता सीबी सिंह के नेतृत्व में लेदुका बाजार से जुलूस निकालकर जयश्रीराम का उद्घोष करते हुए कटहरी गांव स्थित पूजा स्थल पर पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने प्रार्थना सभा स्थल की दीवार पर पेंट से जयश्रीराम लिखते हुए मौजूद लोगों को धर्म परिवर्तन कदापि न करने के लिए कहा। 

विदित हो कि यहां धर्म परिवर्तन की कार्यवाही व प्रार्थना का आयोजन प्रत्येक रविवार तथा गुरुवार को कराए जाने की सूचना पर सेना के लोग पहुंचे थे। हालांकि प्रार्थना सभा स्थल पर धर्म परिवर्तन करने व कराने वाला कोई नहीं मिला। दीवारों पर लिखे स्लोगन, प्रार्थना आदि को सफेद चूना से मिटा दिया गया था। जिस पर कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम लिखा। इस दौरान मनीष सिंह, राजकुमार सिंह, चंद्रसेन सिंह, सौरभ सिंह, अरविंद यादव, राजेश यादव, अमित सिंह, नीरज सिंह, पिंटू सिंह, शनि सिंह और अनुपम सिंह आदि मौजूद रहे।

धर्म परिवर्तन के मामले में पांच हिरासत में : करमहीं गांव में धर्मांतरण का प्रयास कर रहे पांच व्यक्तियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। आरोपितों के पुलिस पूछताछ कर रही है। थानाध्यक्ष पर्व कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार की शाम सूचना मिली कि उक्त गांव में कुछ लोग धर्मांतरण कराने का प्रयास कर रहे हैं। मौके पर पुलिस पहुंची तो बिना किसी अनुमति के एक व्यक्ति के घर में ईसा मसीह की फोटो लगाकर धर्म परिवर्तन जैसी हरकत करते मिले रवींद्र मौर्या, चंद्रबली मौर्या, साहब लाल यादव, सुभाष मौर्या व नन्हकू को हिरासत में ले लिया गया। आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक उक्त गांव में काफी समय से ईसाई मिशनरियों के एजेंट प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराने की गतिविधियों में जुटे हुए हैं।  

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप