Move to Jagran APP

दारोगा से अवैध संबध के चलते आजमगढ़ में महिला सिपाही ने पति की हत्या की बनाई योजना

दारोगा से अवैध संबध के चलते आजमगढ़ में महिला सिपाही ने अपने पति की हत्या की योजना तक बना डाली। इतना ही नहीं उसने अपने पति को ब्लैकमेल करते हुए 25 लाख रुपये भी मांगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 07:51 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 02:19 AM (IST)
दारोगा से अवैध संबध के चलते आजमगढ़ में महिला सिपाही ने पति की हत्या की बनाई योजना
दारोगा से अवैध संबध के चलते आजमगढ़ में महिला सिपाही ने पति की हत्या की बनाई योजना

आजमगढ़, जेएनएन। दारोगा से अवैध संबध के चलते महिला सिपाही ने अपने पति की हत्या की योजना तक बना डाली। इतना ही नहीं उसने अपने पति को ब्लैकमेल करते हुए 25 लाख रुपये भी मांगा। इस बात का खुलासा तब हुआ जब पत्नी का दारोगा से बातचीत का आडियो पति के हाथ लगा। आडियो में पत्नी व दारोगा की बातों को सुन पति हैरत में पड़ गया। पति भी पुलिस विभाग में आरक्षी है। पीडि़त पति ने इस संबंध में एसपी व डीआइजी से मिलकर अपनी सुरक्षा की गुहार लगाते हुए खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है।

loksabha election banner

बलिया जिले के युवक की आरक्षी के पद पर इसी वर्ष भर्ती हुई है। उनका का कहना है कि इसी वर्ष 17 मई को रसड़ा क्षेत्र निवासी महिला आरक्षी से मंदिर में शादी हुई है। पत्नी आजमगढ़ में तैनात हैं। शादी के एक सप्ताह बाद ही पत्नी ससुराल से चली आयी। पीडि़त सिपाही पति का आरोप है कि 23 मई को पत्नी उसे ब्लैकमेल करते हुए शॉपिंग माल बनवाने के नाम पर 25 लाख रुपये मांगने लगी। रुपये न देने पर धमकी देने लगी। इतना ही नहीं 29 मई को पत्नी ने उस पर दबाव बनाया कि वह अपने पिता के हिस्से की भूमि उसके नाम से बैनामा करा दे। पत्नी की इन हरकतों से वह परेशान आरक्षी मामले को पता करने के लिए घर से आजमगढ़ आ गया। आजमगढ़ आने पर पता चला कि उसकी पत्नी का अवैध संबंध मिर्जापुर जिले में तैनात दारोगा से है। उसकी पत्नी के रूम में दारोगा का पैंट, चप्पल आदि मिला। पत्नी के मोबाइल को जब उसने खंगाला तो दारोगा से पत्नी की बातचीत का आडियो उसके हाथ लगा। आडियो से उसे पता चला कि पत्नी ने दारोगा के साथ मिलकर उसकी हत्या करने की योजना भी बनाई है, क्योंकि हत्या के बाद उसकी सारी जमीन जायदाद उसे मिल जाएगी और उसके बाद वह दारोगा से शादी कर लेगी।

आडियो क्लिप से साफ जाहिर हो रहा है कि पत्नी का नाजायज संबंध दारोगा से है

सिपाही का मामला गंभीर है। उसने जो आडियो क्लिप दिया है उससे साफ जाहिर हो रहा है कि उसकी पत्नी का नाजायज संबंध दारोगा से है। दोनों उसकी हत्या कर प्रापर्टी को हड़पने की साजिश रचे हुए हैं। मामला संज्ञान में आने के बाद सीओ सदर को जांच करने के साथ ही सख्त कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है। आरोपित महिला सिपाही का प्रशासनिक आधार पर स्थानांतरण के लिए भी लिख दिया गया है।

-प्रो. त्रिवेणी सिंह, पुलिस अधीक्षक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.