Move to Jagran APP

चंदौली में बकरी ने कराया बवाल, गांव में भारी तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात

कोतवाली क्षेत्र के लेढ़ुआपुर शकूराबाद गांव में गेहूं के खेत में बकरी चरने को लेकर दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए, दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी हुई।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 05 Jan 2019 05:16 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jan 2019 05:16 PM (IST)
चंदौली में बकरी ने कराया बवाल, गांव में भारी तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात
चंदौली में बकरी ने कराया बवाल, गांव में भारी तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात

चंदौली, जेएनएन। कोतवाली क्षेत्र के लेढ़ुआपुर शकूराबाद गांव में गेहूं के खेत में बकरी चरने को लेकर दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए। विवाद बढ़ा तो दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी हुई और लाठी डंडे चले। घटना में 13 लोग घायल हो गए। पुलिस ने पहले सख्ती दिखाकर मामले को शांत कराया इसके बाद घायलों को स्थानीय पीपी सेंटर और अलीनगर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। दो की हालत चिंताजनक होने पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। भारी तनाव को देखते हुए घटनास्थल पर दो थानों की फोर्स को तैनात कर दिया गया।

loksabha election banner

लेढ़ुआपुर गांव निवासी दीनानाथ यादव के गेहूं के खेत में गांव के ही पिल्लू खान की बकरी घुस गई और फसल चरने लगी। दीनानाथ और उनकी पत्नी ने मना किया तो विवाद शुरू हो गया। इसी बीच बगल के गांव शकूराबाद के ग्रामीण विवाद में कूदे तो लेढ़ुआपुर के लोग भी एकजुट हो गए। दोनों तरफ से खूब पत्थरबाजी हुई और लाठी डंडे भी चले। किसी के सिर में चोट आई तो किसी की आंख घायल हुई। लगभग आधे घंटे तक पत्थरबाजी का दौर चला इसके बाद पुलिस पहुंची तो बवाली तितर-बितर हो गए।

घटना में एक पक्ष से 10 और दूसरे पक्ष से तीन लोग घायल हो गए। सभी इलाज के लिए पीपी सेंटर ले जाया गया तो कुछ को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अलीनगर भेजा गया। दो की हालत चिंताजनक होने पर मुख्यालय स्थित जिला अस्पताल भेजा गया। घटना के बाद क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया। भारी संख्या में लोग कोतवाली पहुंच गए। एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। शिवाला चौकी पर भी नारेबाजी की गई। मौके की नजाकत को देखते हुए कोतवाली पुलिस के साथ अलीनगर थाने की फोर्स को भी घटनास्थल पर तैनात कर दिया गया। सीआे सदर प्रदीप सिंह चंदेल और कोतवाल शिवानंद मिश्र ने घटना का जायजा लिया। एक पक्ष ने 20 नामजद और सैकड़ा अज्ञात लोगों के विरुद्ध तहरीर दी है। दूसरे पक्ष की आेर से पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.