Move to Jagran APP

नगर के उद्यमी अनुपम देवा बने इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन वाराणसी चैप्टर के चेयरमैन

अनुपम देवा को इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के वाराणसी चैप्टर का चेयरमैन बनाया गया है। उनके नाम का प्रस्ताव एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आरके चौधरी ने भेजा था। देवा को राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक कुमार अग्रवाल ने उन्हें वाराणसी चैप्टर का चेयरमैन पर से मनोनीत किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 30 Jun 2021 06:11 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jun 2021 06:11 PM (IST)
नगर के उद्यमी अनुपम देवा बने इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन वाराणसी चैप्टर के चेयरमैन
नगर के उद्यमी अनुपम देवा को इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के वाराणसी चैप्टर का चेयरमैन बनाया गया है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। नगर के उद्यमी अनुपम देवा को इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के वाराणसी चैप्टर का चेयरमैन बनाया गया है। उनके नाम का प्रस्ताव एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आरके चौधरी ने भेजा था। देवा को राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक कुमार अग्रवाल ने उन्हें वाराणसी चैप्टर का चेयरमैन पर से मनोनीत किया। इसके बाद बुधवार केा एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने अनुपम देवा का स्वागत किया।

loksabha election banner

आइआइए के उद्यमियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रीय सचिव राजेश भाटिया एवं मंडल अध्यक्ष नीरज पारेख के नेतृत्व में देवा से मुलाकात की। मंडल सचिव राहुल मेहता, उप सचिव प्रशांत अग्रवाल एवं कार्यकारिणी के सदस्य मनीष कटारिया, गौरव गुप्ता, गौरव जैन हर्ष व्यक्त किया है।

आइआइए के पूर्व चेयरमैन दीपक बजाज ने कहा कि वे उद्योग हित में किए गए कार्यों को आगे बढ़ाएंगे। साथ ही वाराणसी के तीव्र औद्योगिक विकास के लिए नए औद्योगिक क्षेत्रों की स्थापना तथा पूर्व के स्थापित औद्योगिक स्थानों को फ्रीहोल्ड कराने की आईआईए की मांग को जारी रखेंगे। कहा कि इस संबंध में अधिकारियों एवं संबंधित मंत्री से शीघ्र मुलाकात किया जाएगा।

वहीं देवा ने कहा कि बिजली की दरों में पूरे राष्ट्र में एकरूपता लाने के लिए मांग तेज की जाएगी। साथ ही सौर ऊर्जा को नेट मीटरिंग से जोड़े जाने के केंद्र सरकार के निर्णय का स्वागत करते हुए इसे उत्तरप्रदेश में भी त्वरित रूप से लागू करवाने का प्रयास किया जाएगा। पर्यटन को उद्योग में शामिल तो हो गया है परंतु इसमें सुविधाएं पूरी तरह से उद्योग वाली नही मिल पा रही है इसको भी सरकार से अमली जामा पहनाने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.