वाराणसी, जेएनएन। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार सुबह ख्‍यात बिरहा गायक पद्मश्री हीरा लाल यादव के घर जाकर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्‍हाेंने बिरहा गायक के चित्र पर पुष्‍पांजलि अर्पित करने के साथ परिजनों से मुलाकात कर हर तरह की मदद का आश्वासन दिया। दरअसल 12 मई को पद्मश्री बिरहा सम्राट हीरालाल यादव का निधन हो गया था। उनके निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी टवीट कर अपनी श्रद्धांजलि दी थी।

इस दौरान स्वर्गीय हीरालाल के बेटे रामजी ने मुख्यमंत्री को गोरखनाथ व प्रधानमंत्री मोदी पर बिरहा भी गा कर सुनाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हीरा लाल यादव के निधन से अपूर्ण क्षति हुई है। जिसको कभी भी  पूरा नहीं किया जा सकता है। हीरा लाल यादव के जाने की कमी ना केवल समाज को बल्कि लोकगीत और कला क्षेत्र से जुड़े हर लोग को महसूस हो रही है। इस दौरान परिजनों ने  हीरा लाल यादव की प्रतिमा लगाने और मकबूल आलम रोड का नाम बदलकर हीरा लाल यादव मार्ग करने की मांग की।

वहीं इससे पूर्व सोमवार की देर शाम वाराणसी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में अल्प विश्राम के दौरान राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी, महामंडलेश्वर संतोष दास सतुआ बाबा, अंबरीष सिंह भोला से मुलाकात की। बातचीत के बाद देर रात मुख्यमंत्री बाबा दरबार दर्शन पूजन के लिए भी पहुंचे। काशी विश्वनाथ के दर्शन-पूजन के बाद विश्वनाथ धाम कारिडोर के चल रहे कार्य की प्रगति के बाबत उन्‍होंने कमिश्नर से भी बात की। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप