वाराणसी, जेएनएन। नैनी सेन्ट्रल जेल में बंद बाहुबली व पूर्व सांसद अतीक अहमद को कड़ी सुरक्षा में सोमवार को सुबह आठ बजे वाराणसी में बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लाया गया। अतीक अहमद की सुरक्षा के लिए डिप्टी जेलर, सीओ व दो वाहन अतिरिक्त पुलिस बल प्रयागराज से वाराणसी पहुंचा था। एयरपोर्ट से अतीक अहमद को 9.45 बजे वाराणसी से अहमदाबाद जाने वाली स्पाइसजेट के विमान एसजी 972 से अहमदाबाद भेज दिया गया। अतीक अहमद के अहमदाबाद जाने के लिए बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचने से पूर्व ही हवाई अड्डे पर जहां सीआईएसएफ और फूलपुर व बड़ागांव थाने की पुलिस भी तैनात की गयी थी।

पूर्वांचल के बाहुबली पूर्व सांसद अतीक को स्थानांतरित किए जाने का आदेश 31 मई को नैनी सेंट्रल जेल पहुंचा था। अतीक अहमद पर लखनऊ के कारोबारी को गुर्गों से अगवा करवा कर देवरिया जेल में पीटने का आरोप है। जमीन कारोबारी मोहित अग्रवाल की कई कम्पनियों को जबरन अपने लोगों के नाम ट्रांसफर कराने का अतीक पर आरोप है। जमीन कारोबारी मोहित की देवरिया जेल में पिटाई करने का मामला सामने आने के बाद शासन स्‍तर पर हड़कम्प मच गया था। जेल में पिटाई की घटना के बाद यूपी सरकार ने अतीक को बरेली जेल भेजते हुए देवरिया जेल के अधिकारियों पर भी कारवाई की गई थी। 

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अतीक अहमद को नैनी सेंट्रल जेल भेजा गया था, 23 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने जेल में पिटाई की घटना और अतीक के अपराधिक इतिहास को देखते हुए गुजरात के किसी जेल में भेजने का आदेश दिया था। अतीक अहमद पर बसपा के विधायक रहे राजू पाल की हत्या का आरोप है। प्रयागराज के कई थानों में अतीक अहमद पर हत्या, अपहरण, रंगदारी, समेत कई दर्जन संगीन मामले दर्ज हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस