Move to Jagran APP

वाराणसी शहर में एयरटेल की 5G प्लस सेवाओं की शुरुआत, ग्राहकों को स्‍पीड ने किया हैरान

वाराणसी शहर में एयरटेल 5जी प्लस सेवाओं की शुरुआत होने के बाद ग्राहकों को स्‍पीड मिलने लगी है। अब एयरटेल सेवाओं के ग्राहकों के लिए 5 जी की सेवाएं शुरू होने के बाद ग्राहकों को पहले से बेहतर स्‍पीड मिल गई है।

By Ashok SinghEdited By: Abhishek sharmaPublished: Fri, 07 Oct 2022 09:07 AM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 09:07 AM (IST)
वाराणसी शहर में एयरटेल की 5G प्लस सेवाओं की शुरुआत, ग्राहकों को स्‍पीड ने किया हैरान
5 जी की स्‍पीड ने ग्राहकों को हैरान किया है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। 5G Speed In Varanasi City : बनारस शहर में प्रमुख कम्युनिकेशन सर्विस प्रोवाइडर भारती एयरटेल ने गुरुवार को वाराणसी समेत देश के आठ शहरों में एयरटेल 5जी प्लस सेवा की शुरुआत कर दी। एक एक कर क्षमता को शुरू करने के साथ ही ग्राहकों को 4 जी सिम पर ही 5 जी की स्‍पीड दी जा रही है। 

loksabha election banner

कंपनी ने अपने नेटवर्क का विकास करने के क्रम में ग्राहकों के लिए आधुनिक एयरटेल 5जी प्लस सेवाओं का चरणबद्ध रोलआउट शुरू किया। इसमें वाराणसी, दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी और नागपुर शामिल है।

अब 5 जी स्‍पीड की सेवाओं का उपभोग करने वाले ग्राहकों ने स्‍पीड से संतुष्टि जताते हुए 5जी को काफी बेहतर भी बताया है। इसका लाभ वाराणसी शहर के उन सभी ग्राहकों मिलने लगा जिनके पास 5जी मोबाइल फोन सेट और एयरटेल का कनेक्शन है।

बीते एक अक्टूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों सेवा शुरू की गई थी। इसके लिए रुद्राक्ष में वृहद कार्यक्रम आयोजित किया गया था। उसी समय से इसका लाभ बाबतपुर एयरपोर्ट पर मिल रहा था। इसके बाद से कंपनी ने पूरे शहर में सेवा देने पर कार्य शुरू किया। इस क्रम में शहर के सभी टावरों पर लगे डिवाइस का स्विच आन कर दिया गया।

ग्राहकों के लिए एयरटेल 5जी प्लस तीन आकर्षक लाभ प्रदान करता है। सबसे पहले, यह दुनिया में सबसे व्यापक रूप से अपनाई गई तकनीक का उपयोग, सबसे एडवांस इकोसिस्टम के साथ कार्य करता है। दूसरा यह कि आज की तुलना में 20 से 30 गुना अधिक गति के साथ-साथ शानदार वायस क्वालिटी और सुपर-फास्ट काल कनेक्ट की सुविधा मिलेगी।

इस बाबत एयरटेल के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ गोपाल के अनुसार उपभोक्ताओं के लिए सबसे अच्छा अनुभव प्रदान करने के लिए लगातार अच्छा नेटवर्क विकसित करने का प्रयास करते हैं। आने वाले वर्षों में लोगों के संवाद करने, रहने, काम करने, एक दूसरे से जुडऩे और खेलने के तरीके को फिर से परिभाषित करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

5जी के ये होंगे लाभ

-सभी ग्राहक अपने वर्तमान 4जी डेटा प्लान पर उच्च गति वाले एयरटेल 5जी प्लस का लाभ उठा सकते हैं।

-जिनके पास 5जी मोबाइल फोन सेट है उन्हें मात्र कनेक्ट करना होगा

-सर्विसेज के पूरे पोर्टफोलियो को मजबूती मिलेगी

-हाई डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, तस्वीरों को तुरंत अपलोड करने आदि में सुपरफास्ट एक्सेस की सुविधा प्रदान करेगा।

-भारत में मोबिलिटी, लाजिस्टिक्स, मैन्युफैक्चरिंग, हेल्थकेयर, एजुकेशन सेक्टर आदि को प्रोत्साहन देते हुए भारतीय अर्थव्यवस्था में क्रांति लाएगा।

-व्यक्तिगत जीवन और व्यवसाय दोनों मामलों में असरकारक होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.