वाराणसी, जागरण संवाददाता। मुंबई से स्पाइस जेट विमान से वाराणसी पहुंचे यात्री के बैग से 72 हजार रुपये गायब होने का मामला सामने आया है। यात्री ने एयरलाइंस अधिकारियों से लिखित शिकायत कर आरोप लगाया। यात्री ने स्पाइस जेट के विभागीय वेबसाइट पर भी अपनी शिकायत दर्ज कराई है। एयरपोर्ट पर सुनवाई नहीं और परेशान यात्री ने गुरुवार को फूलपुर थाने में प्रार्थना देकर न्याय की गुहार लगाई है।

 फूलपुर क्षेत्र के पिंडरा के रहने वाले प्रदीप जायसवाल मुंबई में रहकर व्यापार करते हैं। सोमवार की शाम प्रदीप स्पाइस जेट एयरलाइंस के विमान एसजी 201 से मुंबई एयरपोर्ट से वाराणसी पहुंचे। एयरपोर्ट से चेक इन किया बैग बेल्ट से प्राप्त कर घर चले आए। घर आकर जब उन्होंने अपना बैग खोला तो उसमें रखे 72 हजार रुपये गायब मिले। परेशान प्रदीप वापस एयरपोर्ट पहुंचे लेकिन रात होने के कारण स्पाइस जेट का काउंटर बंद हो गया था। अगले दिन सुबह जाकर स्पाइस जेट काउंटर पर लिखित शिकायत दर्ज की।

इसके अलावा उन्होंने स्पाइस जेट के विभागीय वेबसाइट पर भी शिकायत दर्ज कराई। यात्री ने बताया कि सोमवार को मुंबई एयरपोर्ट पर उसने बैग का चेक इन कराया था। उसके बाद बैग विमान में लोड करने के लिए एयरलाइंस स्टाफ को दे दिया। बैग में 72 हजार रुपये थे। इस बारे में स्पाइस जेट के स्थानीय प्रबंधक राजेश सिंह ने बताया कि मुझे इस घटना की जानकारी नहीं है। शिकायत दर्ज कराई गई है तो उसकी जांच की जाएगी। सीसीटीवी फुटेज चेक किए जाएंगे। हालांकि, चेक इन बैग में रुपये, गहने और कीमती सामना रखना मना है।

इसके पूर्व भी हो चुकी है ऐसी घटना

विमान यात्री के बैग से रुपये गायब होने की यह पहली घटना नहीं है। इसके पूर्व भी ऐसी घटना हो चुकी है। इसके पूर्व 20 नवंबर-2020 को दिल्ली से विस्तारा एयरलाइंस के विमान से वाराणसी पहुंचे करमपुर बड़ागांव निवासी हितेश कुमार मिश्रा के बैग से 10 लाख रुपये गायब हो गए थे, जिसकी शिकायत उन्होंने एयरलाइंस और पुलिस से भी की थी।

Edited By: Anurag Singh