Move to Jagran APP

गाजीपुर के मुहम्मदपुर और कुसी गांव में ढाई माह में 54 मौतें, ग्राम प्रधान ने डीएम को लिखा पत्र इंटरनेट मीडिया पर किया वायरल

गाजीपुर के मुहम्मदपुर व कुसी गांव में पिछले दो महीनों में एक के बाद एक हुई 54 मौतों से ग्रामीण सहम गए हैं। पिछले 23 मार्च से 15 मई तक मुहम्मदपुर में 30 और कुसी गांव में मरने वालों की संख्या 24 पहुंच गई है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 04:49 PM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 04:49 PM (IST)
गाजीपुर के मुहम्मदपुर और कुसी गांव में ढाई माह में 54 मौतें, ग्राम प्रधान ने डीएम को लिखा पत्र इंटरनेट मीडिया पर किया वायरल
गाजीपुर के मुहम्मदपुर व कुसी गांव में पिछले दो महीनों में एक के बाद एक हुई 54 मौतें हुई।

गाजीपुर, जेएनएन। जमानियां ब्लाक स्थित मुहम्मदपुर व कुसी गांव में पिछले दो महीनों में एक के बाद एक हुई 54 मौतों से ग्रामीण सहम गए हैं। पिछले 23 मार्च से 15 मई तक मुहम्मदपुर में 30 और कुसी गांव में मरने वालों की संख्या 24 पहुंच गई है। लोगों को आशंका है कि ज्यादातर मौतें कोरोना महामारी के चलते हुईं हैं। उनका आरोप है कि यह गांव रेड जोन में है, इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां झांकने नहीं आई। अब मुहम्मदपुर की नव निर्वाचित प्रधान आरती देवी ने मौत के आंकड़े सहित जिलाधिकारी के नाम पत्र लिखकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया है।

loksabha election banner

मुहम्मदपुर गांव के लेखपाल सुभाष ने बताया कि गांव में 23 मार्च से 15 मई तक 30 लोगों की मौत हुई है। सभी मृतकों की सूची बनाकर तहसील के उच्चाधिकारियों को प्रेषित भी कर दिया गया है। गांव में लगातार मौत होने से गांव को रेड जोन में डाला गया है, लेकिन गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम क्यों नहीं पहुंची? इस बारे में मुझे नहीं मालूम है। कुसी के लेखपाल सोनू कुमार ने बताया कि मार्च माह से लेकर अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। शीघ्र ही सूची बनाकर उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी। मुहम्मदपुर के

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अनिल ने बताया कि ग्रामीणों की मौत की जानकारी जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी सहित तहसील के अधिकारियों को देने के बाद भी कुछ नहीं हुआ। लगातार हो रही मौतों से ग्रामीण भयभीत हैं। गांव में अब तक रैपिड रिस्पांस टीम भी नहीं पहुंची।

सर्पदंश से विवाहिता की मौत

खानपुर क्षेत्र के शिवदासपुर में घर की सफाई करते समय सांप के डंसने से अनीता देवी (35) की मौत हो गई। वह शनिवार की शाम रसोईघर में मिट्टी का लेपन कर रही थी। एक बड़े डब्बे के किनारे हाथ ले जाते ही अंगुली में सांप ने डंस लिया। चीख सुनकर इलेक्ट्रिशियन पति अरुण प्रताप पत्नी को लेकर गाजीपुर स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। जहां इलाज के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई। अनीता की दो अबोध बच्चियां और एक पांच वर्षीय बालक दहाड़े मार कर अपने मां से लिपटकर रोने लगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.