जागरण संवाददाता, उन्नाव : जीआइसी मैदान में क्रिकेट मैच के दौैरान मदरसा दारुल उलूम के छात्रों और युवाओं के एक गुट से झड़प हो गई। इस दौरान ईंट पत्थर चले, जिसमें मदरसा के चार छात्र घायल हो गए। घायल छात्रों ने मारपीट करने वालों पर मॉब लिंचिंग का आरोप लगाया है। इसकी जानकारी होते ही जामा मस्जिद में दूसरे समुदाय के लोग जमा हो गए। तनाव की स्थिति बनते देख सीओ सिटी कोतवाल के साथ जामा मस्जिद पहुंचे और मदरसा के छात्रों से जानकारी ली। मामले में तीन नामजद सहित छह लोगों के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

शहर में जामा मस्जिद के पास स्थित दारुल उलूम मदरसा में पढ़ने वाले अब्दुल वारिस (13) पुत्र अब्दुल हयात निवासी गौदाना, मेरठ, मोहम्मद मकदूम (14) पुत्र मोहम्मद नजपुतद्दीन निवासी हीरापुर, मोहम्मद अली (13) पुत्र मोहम्मद वाजिद निवासी छावनी कानपुर और मोहम्मद हारुन निवासी एकलाख नगर, जाजमऊ कानपुर अपने साथियों के साथ जीआइसी मैदान में गुरुवार की शाम को क्रिकेट खेलने गए थे। उसी दौरान उनका युवकों के एक गुट के आदित्य, क्रांति, कमल और उनके साथियों से विवाद हो गया। मारपीट और पत्थरबाजी में मदरसे के चारों छात्र घायल हो गए। छात्रों से मारपीट की सूचना जब मदरसे पहुंची तो तनाव बढ़ गया। चारों छात्र मदरसा पहुंचे और उन्होंने शहर काजी निसार अहमद मिस्बाही को पूरी जानकारी दी। आरोप लगाया कि उनसे मजहबी नारे लगाने को मजबूर किया जा रहा था विरोध करने पर उनके साथ मारपीट की गई। मामले की जानकारी होते ही सिटी मजिस्ट्रेट राकेश गुप्ता, सीओ सिटी उमेश चंद्र त्यागी, कोतवाली प्रभारी दिनेश चंद्र मिश्रा फोर्स के साथ जामा मस्जिद पहुंचे। उन्होंने छात्रों से पूरी जानकारी लेकर सभी को डॉक्टरी परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। कोतवाली प्रभारी दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि आदित्य शुक्ला, क्रांति और कमल के साथ तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ मारपीट करने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

..........

शुक्रवार दोपहर तक प्रशासन के पास वक्त

- गुरुवार को दारूल उलूम फैज-ए आम के चार छात्रों के साथ मारपीट के बाद बढ़ी तल्खी को कम करने की कोशिश के बजाय मदरसा के प्रधानाचार्य ने प्रशासन को अल्टीमेटम दे डाला। मदरसा के प्रधानाचार्य नईम के मुताबिक हमने अपनी बात प्रशासन तक पहुंचा दी है, वहीं फेसबुक से आरोपितों के चेहरे की भी पहचान करा दी है। यदि इसके बाद भी प्रशासन आरोपितों को नहीं पकड़ता है तो जुमा की नमाज के बाद एक्शन लिया जाएगा। यह एक्शन किसी भी तरह का हो सकता है।

------------------

- मदरसा के छात्र क्रिकेट खेलने जीआइसी मैदान गए थे, जहां पर क्रिकेट मैच के दौरान मारपीट हुई, जिसमें मदरसा के छात्र घायल हो गए, जिनका मेडिकल कराया गया है। तहरीर के आधार पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

- उमेश चंद्र त्यागी, सीओ सिटी

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस