Move to Jagran APP

Sultanpur Election Result: सुलतानपुर में BJP की हैट्रिक का सपना टूटा, इंडी गठबंधन प्रत्याशी ने दी मेनका गांधी को करारी शिकस्त

Sultanpur lok sabha election Result Live सुलतानपुर लोकसभा सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका गांधी प्रदेश सरकार में मंत्री रहे रामभुआल निषाद व युवा व्यवसायी उदराज वर्मा चुनाव मैदान में थे लेकिन कड़ी टक्कर में केवल मेनका और रामभुआल निषाद ही थे। लेकिन नतीजों में कुछ और ही आया। परिणाम आने के साथ ही भाजपा का हैट्रिक का सपना भी टूट गया।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Tue, 04 Jun 2024 08:32 PM (IST)
सुलतानपुर में मेनका गांधी को करारी शिकस्त

डिजिटल डेस्क, सुलतानपुर। Sultanpur Lok Sabha chunav Result 2024: सुलतानपुर लोकसभा सीट से भाजपा से पूर्व मंत्री मेनका गांधी (Maneka Gandhi) को सपा से पूर्व मंत्री रामभुआल निषाद (Rambhual Nishad) ने करारी शिकस्त दी है। इस सीट से इंडी गठबंधन के प्रत्याशी रामभुआल 43174 से विजयी हुए। जहां सपा प्रत्याशी ने 444330 वोट पाया वहीं मेनका 401156 मतों पर सिमटकर रह गईं और इसी के साथ सुलतानपुर लोकसभा सीट से भाजपा की हैट्रिक का सपना भी अधूरा रह गया।

सुलतानपुर में मेनका गांधी (Maneka Gandhi) सरकार की योजनाओं, अपने कार्यों, विकास, शांति एवं सुरक्षा और क्षेत्र में सक्रियता के दावे कर मतदाताओं का समर्थन हासिल करने में असफल रहीं। वहीं, रामभुआल निषाद (Rambhual Nishad) बेरोजगारी, महंगाई और जिले में विकास ठहरा होने की बात कह वोटरों के बीच अपनी पैठ बना लिए। वहीं उदराज वर्मा (Udraj Verma) का स्थानीय बनाम बाहरी के मुद्दे भी फेल हुआ।

रामभुआल निषाद सपा 444330
मेनका गांधी भाजपा 401156
उदराज वर्मा बसपा 163025

यह भी पढ़ें- Sultanpur Lok Sabha Chunav Result 2024: सुलतानपुर में भाजपा की मेनका गांधी को झटका, सपा के रामभुआल निषाद बनें सांसद