Move to Jagran APP

दुनिया की हर प्रतियोगिता में सफलता अर्जित करें यूपी के बच्चे

यद्गह्यद्धड्ड1 क्कह्मड्डह्यड्डस्त्र रूड्डह्वह्म4ड्ड यद्गह्यद्धड्ड1 क्कह्मड्डह्यड्डस्त्र रूड्डह्वह्म4ड्ड यद्गह्यद्धड्ड1 क्कह्मड्डह्यड्डस्त्र रूड्डह्वह्म4ड्ड

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 11:00 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2020 06:11 AM (IST)
दुनिया की हर प्रतियोगिता में सफलता अर्जित करें यूपी के बच्चे

सुलतानपुर : उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कहा कि योगी सरकार बच्चों को उच्चस्तर की शिक्षा दिलाने के लिए कृत संकल्प है। वह हर प्रकार का सहयोग कर रही है। आधुनिक संसाधनों को विकसित करने में लगी हुई है। राज्य से लेकर केंद्र सरकार शिक्षा को मजबूत बनाना चाहती है। उन्होंने कहा कि देश हो या दुनिया के किसी भी हिस्से में होने वाली प्रतियोगिता में यूपी के बच्चे सफलता का झंडा फहराएं, यह सरकार की मंशा है। वह दूबेपुर विकास खंड के कुतुबपुर गांव में सिस्टर नीतू इंटरनेशनल इंटरमीडिएट कालेज के वार्षिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

loksabha election banner

यूपी प्रथम आएगा तो हिदुस्तान भी प्रथम होगा। कमजोर नींव पर कोई भी इमारत मजबूत नहीं हो सकती। इसलिए शिक्षा की जड़ों को मजबूत करने के लिए भाजपा सरकार संकल्पबद्ध है। डिप्टी सीएम ने कहा कि जब उनकी सरकार बनी, तभी छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहन देने के लिए नई योजना शुरू की गई। किसी भी टॉपर विद्यार्थी को प्रोत्साहित करने के लिए डाक्टर एपीजे अब्दुल कलाम गौरव पथ नाम से उसके घर तक सड़क बनाने का निर्णय लिया गया। किसी भी बोर्ड सीबीएसई, आइसीएसई, यूपी आदि में टॉप-20 में आने वाले बच्चों को यह सड़क समर्पित होगी। इस दिशा में काम भी शुरू हो गया है। कई जिलों में टॉपरों के नाम से सड़क बनाई गई। इसके बाद वह एक स्कूल के कार्यक्रम में गए थे। जहां एक बच्चे ने उनसे विद्यालय तक सड़क न होने की बात उठाई। वह इसे चूक मान टॉपर बच्चों के विद्यालयों तक भी पक्की सड़क बनने का फैसला कर लिए। यही नहीं उस मार्ग के शिलापट पर आने वाली पीढि़यों को प्रेरित करने के लिए श्रेष्ठतम प्रदर्शन करने वाले विद्यालय के विद्यार्थी का भी नाम अंकित किया जाने लगा। उन्होंने विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों प्रबंधक हरिशंकर पांडेय, अध्यक्ष बलराम सिंह, उपाध्यक्ष शशांक पांडेय की प्रशंसा की। उन्होंने कक्षा नौ की छात्रा नंदिनी तिवारी को सम्मानित किया। इसके कॉलेज की ओर से डिप्टी सीएम का स्वागत किया गया। इस दौरान विधायकगण सीताराम वर्मा, सूर्यभान सिंह व देवमणि दूबे सहित अन्य भाजपाई मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.