Move to Jagran APP

ड्रोन कैमरों से नक्सलियों की टोह,जंगलों को खंगाला

जासं बभनी (सोनभद्र) छत्तीसगढ़ सीमा से सटे रंपाकुरर जंगल में पुलिस पीएसी और सीआरपी के जवानों ने शनिवार को सघन कांबिग कर नक्सलियों की खोज की। पहली बार कांबिग के दौरान ड्रोन कैमरे की मदद ली गई। फोर्स में छत्तीसगढ़ सीमा से लगे जनपद के रंपाकुरर के अलावा बिछियारी भलपहरी मगरमाड़ के जंगलों को भी खंगाला।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 07:25 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 06:11 AM (IST)
ड्रोन कैमरों से नक्सलियों की टोह,जंगलों को खंगाला
ड्रोन कैमरों से नक्सलियों की टोह,जंगलों को खंगाला

जासं, बभनी (सोनभद्र) : छत्तीसगढ़ सीमा से सटे रंपाकुरर जंगल में पुलिस, पीएसी और सीआरपी के जवानों ने शनिवार को सघन कांबिग कर नक्सलियों की तलाश की। पहली बार कांबिग के दौरान ड्रोन कैमरे की मदद ली गई। फोर्स में छत्तीसगढ़ सीमा से लगे जनपद के रंपाकुरर के अलावा बिछियारी, भलपहरी, मगरमाड़ के जंगलों को भी खंगाला।

loksabha election banner

रंपाकुरर के जंगलों में पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव के नेतृत्व में कांबिग की गई। ग्रामीणों व जंगल में मिले चरवाहों से नक्सल गतिविधियों की जानकारी ली। इसके बाद पोर्स रंपाकुरर से मंगरमाड़, बिछियारी, डुमरहर, नवाटोला, टेकुआरी होते भलपहरी गांव पहुंची। यहां एसपी ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और उसके निस्तारण का भरोसा दिलाया। कहा कि संबंधित विभागों के विभागाध्यक्ष को पत्र भेजकर उनकी समस्या का निस्तारण कराया जाएगा। यहां 25 किसानों को फसल बचाव के लिए कीटनाशक दवा व छिड़काव के लिए स्प्रे मशीन का वितरण किया गया। इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक (आपरेशन) डा. राजीव कुमार सिंह, सहायक कमांडेंट अभिषेक चौधरी, क्षेत्राधिकारी दुद्धी संजय कुमार वर्मा, ओबरा क्षेत्राधिकारी भास्कर वर्मा, इंस्पेक्टर बीजपुर श्याम बहादुर यादव, बभनी अविनाश चंद्र सिन्हा सिंह मौजूद रहें। प्रधान से ली जानकारी

ग्राम पंचायत के भलपहरी ग्राम प्रधान जगदीश सिंह से पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने नक्सल गतिविधियों की जानकारी ली और पुलिस का सहयोग करने की अपील की। इस दौरान करमघट्टी प्रधान प्रतिनिधि रामकुमार प्रधान, जिगहनहवा श्लोक प्रसाद, चकचपकी परवेज अख्तर सहित ग्रामीण रमाशंकर गोंड, रामस्वरूप, कृष्ण बिहारी सिंह सहित तमाम लोग मौजूद रहे। बभनी थाना में एसपी ने की समीक्षा

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बभनी थाना परिसर का निरीक्षण भी किया। एसपी ने थानों पर लंबित विवेचना, आंशिक रूप से लंबित विवेचना, पुर्न विवेचना, वांछित अपराधी, अहस्तक्षेपीय अपराध की समीक्षा करते हुए ग्राम अपराध पुस्तिका, भूमि विवाद रजिस्टर, आइजीआरएस रजिस्टर आदि के बारे में जानकारी ली और शीघ्र विवेचना का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.