अनपरा (सोनभद्र) : मालगाड़ी पर लदी औद्योगिक परियोजना की विशालकाय मशीनरी सामग्री कृष्णशिला रेलवे स्टेशन आउटर के पास सिग्नल पोस्ट से टकरा गई। सिग्नल पोस्ट धराशाई हो जाने के कारण चोपन-शक्तिनगर रेल लाइन का मेन ब्लाक 13 घंटे तक जाम रहा। वाराणसी इंटरसिटी को भी शक्तिनगर की जगह अनपरा से ही वापस भेजना पड़ा। एनसीएल की विभिन्न परियोजनाओं से कोयला ढोने वाली लगभग एक दर्जन मालगाड़िया भी प्रभावित हुई।

सोमवार की रात्रि लगभग आठ बजे कृष्णशिला रेलवे स्टेशन के पास मालागाड़ी पर लदा ओवर डाइमेंशनल कन्साइमेंट सिग्नल पोस्ट से टकरा गया। जिससे रेलवे ट्रैक अवरुद्ध हो गया। सबसे अधिक फजीहत इंटरसिटी के यात्रियों को उठानी पड़ी। सोमवार की रात्रि इंटरसिटी अपने निर्धारित समय साढ़े नौ बजे से तीन घंटे दस मिनट देरी से रात 12 बजकर 40 मिनट पर अनपरा पहुंची।

कृष्णशिला में ट्रैक अवरुद्ध होने के कारण शक्तिनगर जाने वाली ट्रेन को सिग्नल न मिलने के कारण अनपरा में ही रोक दिया गया। सुबह आठ बजे तक सिग्नल पोस्ट ठीक न होने के चलते इंटरसिटी को अनपरा से ही वाराणसी के लिए वापस करना पड़ा। लगभग 13 घंटे बाद सुबह नौ बजे सिग्नल पोस्ट तथा लाइन को रेलवे के कर्मचारियों ने दुरुस्त किया। इस संबंध में एडिशनल ट्रैफिक मैनेजर ए के रंजन ने बताया कि शक्तिनगर चोपन मार्ग पर सोमवार की सायं आठ बजे ओडीसी के दुर्घटना ग्रस्त होने से सिग्नल पोस्ट टूट गया था। पोस्ट टूटने से इंटरसिटी सहित मालगाड़ियां भी प्रभावित हुई।