Move to Jagran APP

Loksabha Election: धौरहरा सीट से आनंद भदौरिया होंगे सपा प्रत्याशी, सीतापुर से इन चेहरों को मिल सकता है टिकट

सपा ने धौरहरा से पूर्व एमएलसी आनंद भदौरिया को प्रत्याशी घोषित किया है। पार्टी ने इसी के साथ लोकसभा चुनाव का बिगुल बजा दिया है। हालांकि अभी सीतापुर पर असमंजस बरकरार है। सपा प्रत्याशियों की पहली सूची में स्थान बनाकर आनंद ने पार्टी में मजबूत पकड़ होने संदेश दिया है। महोली के रहने वाले आनंद वर्ष 2014 में भी धौरहरा से सपा प्रत्याशी के रूप में किस्मत आजमा चुके हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Published: Tue, 30 Jan 2024 06:52 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jan 2024 06:52 PM (IST)
सपा ने फूंका लोकसभा चुनाव का बिगुल, धौरहरा सीट से इस उम्मीदवार को मिली टिकट; सीतापुर पर असमंजस बरकरार

जागरण संवाददाता, सीतापुर। समाजवादी पार्टी ने धौरहरा से पूर्व एमएलसी आनंद भदौरिया को प्रत्याशी घोषित किया है। पार्टी ने इसी के साथ लोकसभा चुनाव का बिगुल बजा दिया है। हालांकि, अभी सीतापुर पर असमंजस बरकरार है। सपा प्रत्याशियों की पहली सूची में स्थान बनाकर आनंद भदौरिया ने पार्टी में मजबूत पकड़ होने संदेश दिया है।

loksabha election banner

महोली के पाताबोझ के रहने वाले आनंद वर्ष 2014 में भी धौरहरा से सपा प्रत्याशी के रूप में किस्मत आजमा चुके हैं। उस चुनाव में वह तीसरे स्थान पर रहे थे। भाजपा की रेखा वर्मा को 3,60,357, बसपा के दाउद अहमद को 2,34,682, सपा के आनंद भदौरिया को 2,34,032 और कांग्रेस प्रत्याशी रहे जितिन प्रसाद को 1,70,994 मत मिले थे।

सीतापुर से पिछड़े वर्ग का हो सकता है प्रत्याशी

समाजवादी पार्टी ने टिकट में भी पीडीए फार्मूला लागू करने की ओर कदम बढ़ा दिया है। ऐसे में धौरहरा से आनंद भदौरिया को प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद अब सीतापुर से पिछड़े वर्ग को मौका मिलने की संभावना है। सीतापुर से पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह वर्मा, मास्टर प्रमोद वर्मा, एमएलसी जासमीर अंसारी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जितेंद्र यादव, पूर्व सपा जिलाध्यक्ष शमीर कौसर सिद्दीकी आदि नेताओं की दावेदारी चर्चा में है।

टिकट की घोषणा में आगे निकली सपा

चुनाव की तैयारियों में भाजपा आगे है। एक अभियान समाप्त होने पर पार्टी की ओर से दूसरे कार्यक्रम या अभियान संचालित कर दिए जाते हैं। इन सबके बीच प्रत्याशियों की घोषणा में सपा आगे निकल गई है।

इसे भी पढ़ें: Loksabha Election: सपा ने 16 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी, मैनपुरी से डिम्पल यादव लड़ेंगी चुनाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.