Move to Jagran APP

Siddharth Nagar News: यूपी के सिद्धार्थनगर में बड़ी दुर्घटनाएं- नदी में नहाने गए सात बच्चों की डूबने से मौत

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में मंगलवार दोपहर एक बड़ी दुर्घटना हाे गई। जिले के गांव कठहां में कूड़ा नदी में चार बच्चों की डूबने से मौत हो गई है। वे सभी नदी में नहाने के लिए गए हुए थे।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavPublished: Tue, 30 May 2023 05:24 PM (IST)Updated: Tue, 30 May 2023 05:24 PM (IST)
Siddharth Nagar News: यूपी के सिद्धार्थनगर में बड़ी दुर्घटनाएं- नदी में नहाने गए सात बच्चों की डूबने से मौत
चारों बच्चे उसका थाना क्षेत्र में आने वाले गांव कठहां के ही रहने वाले थे।

सिद्धार्थनगर, जागरण संवाददाता: मंगलवार का दिन जिले के लोगों के लिए बेहद अमंगलकारी रहा। दो अलग-अलग घटनाओं में 7 बच्चों की डूबने से मौत हो गई। इसमें पहली घटना उसका थाना क्षेत्र के कठहा गांव के पास की है। यहां 4 बच्चों की डूबने से मौत हो गई। चारों गांव के बगल में बहने वाली कूड़ा नदी में स्नान करने गए थे। इस दौरान उनका पांव फिसला और गहरे पानी में चले गए। इसकी उनकी मौत हो गई। 

loksabha election banner

पानी में डूबने वाले बच्चों में मोहाना थाना क्षेत्र के ग्राम चैनपुरवा निवासी रियाजुद्दीन का 14 वर्षीय पुत्र साहिल, लोटन थाना क्षेत्र के सिंहोरवा निवासी यूनुस का 14 वर्षीय पुत्र शादाब, सलाहुद्दीन का 14 वर्षीय पुत्र अलाउद्दीन, लोटन के मोतीपुर निवासी वसीर अहमद का 12 वर्षीय पुत्र शोएब शामिल हैं। उनके साथ कठहां का एक और किशोर भी स्नान के लिए गया हुआ था, लेकिन ग्रामीणों ने उसे किसी तरह से बचा लिया।

शादी में शामिल होने आए थे मासूम

दूसरी घटना बांसी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम खरचौला नानकार की है। यहां भी नदी नहाने गए दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई। खरचौला नानकार निवासी हफीजुल्लाह के घर पर शादी थी। शादी में शामिल होने के लिए उनके रिश्तेदार 15 समीर और 13 वर्षीय महक भी आए हुए थे। दोनों दोपहर करीब 12 बजे गांव के पश्चिम राप्ती नदी में स्नान के लिए गए थे। इस दोनों का गांव फिसला और वह गहरे पानी में चले गए। इससे उनकी मौत हो गई। 

इसी तरह कठहां में गांव के 13 से 15 वर्ष के पांच किशोर गांव के बगल में स्थित कूड़ा नदी में नहाने गए। इस दौरान अचानक उनका पांव फिसला और वह गहराई में चले गए। किशोरों को डूबता देख वहां मौजूद लोगों ने उन्हें बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह सिर्फ एक ही किशोर को बचा सके। शेष की डूबने से मौत हो गई। 

मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी

घटना की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी संजीव रंजन भी मौके पर पहुंच गए। वह बच्चों के स्वजन से घटना की जानकारी ले रहे हैं। घटनास्थल पर उप जिलाधिकारी सदर डाॅ. ललित कुमार मिश्र, पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर अखिलेश वर्मा, उसका थानाध्यक्ष दीपक सरोज, लोटन थानाध्यक्ष चंदन व अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.