Move to Jagran APP

Shravasti News: पुलिस ने सुलझाई मौत की गुत्थी, हिरन का शिकार करते हुए युवक को लगी थी गोली; सहयोगी गिरफ्तार

Shravasti News यूपी के श्रावस्ती में गोली लगने से हुई युवक की मौत की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। भिनगा जंगल में रविवार को गोली लगने से हुई युवक की मौत के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। एसपी ने बताया कि घटना का खुलासा करने के लिए स्वाट सर्विलांस टीम व फील्ड यूनिट को लगाया गया था। टीम ने मौके पर जाकर साक्ष्य एकत्र किए।

By Bhoopendra Pandey Edited By: Swati Singh Tue, 19 Mar 2024 08:24 PM (IST)
पुलिस ने सुलझाई मौत की गुत्थी, हिरन का शिकार करते हुए युवक को लगी थी गोली

जागरण संवाददाता, श्रावस्ती। यूपी के श्रावस्ती में गोली लगने से हुई युवक की मौत की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। भिनगा जंगल में रविवार को गोली लगने से हुई युवक की मौत के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। हिरन का शिकार करने के चक्कर में बंदूक के पीछे से फायर हो जाने से गोली लगी थी। पुलिस ने घटना के सहयोगी को गिरफ्तार कर भरुई बंदूक भी बरामद किया है।

एसपी घनश्याम चौरसिया ने बताया कि रानीपुर भेला के चौबेपुरवा निवासी जुबेर अपने भाई तौफीक रजा व गांव के कुद्दुस, गौस मुहम्मद तथा जुमई के साथ 17 मार्च को जंगल में हिरन का शिकार करने गए थे। जुबेर ने भरुई बंदूक से हिरन पर निशाना साधा। फायर किया बंदूक पीछे से फायर हो गई। खुद से गोली लगने से जुबेर की मौत हो गई।

कड़ाई से पूछताछ पर भाई ने खोले राज

एसपी ने बताया कि घटना का खुलासा करने के लिए स्वाट, सर्विलांस टीम व फील्ड यूनिट को लगाया गया था। टीम ने मौके पर जाकर साक्ष्य एकत्र किए। जांच में घटना संदिग्ध प्रतीत हुई। भिनगा कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक महिमानाथ उपाध्याय व पुलिस टीम ने मृतक जुबेर के भाई तौफीक रजा से कड़ाई से पूछताछ की तो तथ्य खुलकर सामने आ गए। बंदूक को कुद्दस ने छिपा दिया था।

आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज

आरोपितों पर आर्म्स एक्ट व वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना में शामिल कुद्दस को उसके घर से गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर भरुई बंदूक, जिसकी नाल पीछे से फायर होने के कारण टूटी हुई है, को बरामद किया गया।

यह भी पढ़ें: Muzaffarnagar Teacher Murder: हेड कॉन्‍स्‍टेबल ने टीचर की कैसे ली जान? पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट में सामने आई ये बातें