Move to Jagran APP

'पैसे लेकर रैली में आने वाले हंगामा ही करेंगे', अखिलेश की रैली में भगदड़ पर PM का वार, कहा- शहजादों के पास कोई विजन नहीं

प्रधानमंत्री ने कहा कि सपा-कांग्रेस आरक्षण छीन कर मुस्लिमों को देना चाहती है। जेल में बंद आतंकियों को प्रधानमंत्री के आवास में बिरियानी खिलाना चाहती है। पीएम ने खुद को गरीब दलित पिछड़ों और आदिवासियों के हितों का चौकीदार बताया। मंच पर पहुंचे पीएम मोदी ने पंडाल में मौजूद लोगों और मंच का अभिवादन किया। उन्होंने संगठन के काम से 30-35 साल पहले श्रावस्ती आने की यादें साझा की।

By Bhoopendra Pandey Edited By: Nitesh Srivastava Wed, 22 May 2024 08:40 PM (IST)
PM मोदी ने लगभग 45 मिनट के भाषण में सपा, कांग्रेस गठबंधन पर जमकर हमला बोला

भूपेंद्र पांडेय, श्रावस्ती। श्रावस्ती में भाजपा प्रत्याशी साकेत मिश्रा के समर्थन में एयरपोर्ट के सामने मैदान में जनसभा करने आए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मैदान में लोगों की भीड़ देख गदगद नजर आए। उन्होंने कहा कि सपा और कांग्रेस रैली में लोगों को लाने के लिए पैसे देती है। वीडियो में देखा जब लोगों को पैसे नहीं मिले तो वे मंच पर चढ़ गए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सपा-कांग्रेस आरक्षण छीन कर मुस्लिमों को देना चाहती है। जेल में बंद आतंकियों को प्रधानमंत्री के आवास में बिरियानी खिलाना चाहती है। पीएम ने खुद को गरीब, दलित, पिछड़ों और आदिवासियों के हितों का चौकीदार बताया।

मंच पर पहुंचे पीएम मोदी ने पंडाल में मौजूद लोगों और मंच का अभिवादन किया। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भगवान बुद्ध की प्रतिमा देकर उनका स्वागत किया। भारत माता की जय, मां पाटेश्वरी के चरणों में प्रणाम तथा भगवान बुद्ध की तपोभूमि व लवकुश की धरती को प्रणाम करते हुए पीएम ने अपना संबोधन शुरू किया।

उन्होंने संगठन के काम से 30-35 साल पहले श्रावस्ती आने की यादें साझा की। पीएम ने कहा कि इंडी गठबंधन की सभा का एक वीडियो देखा है। इसमें लोग भाग कर मंच पर चढ़ जाते हैं। इसके बारे में जानकारी मिली कि सभा में लाने के लिए लोगों को पैसे देने के लिए कहा गया था। पैसे नहीं मिले तो लोग मंच पर चढ़ गए।

राहुल गांधी और अखिलेश पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए पीएम ने कहा कि यूपी में दो लड़कों की जोड़ी फिर एक साथ हुई है। इन दोनों शहजादों के पास देश के विकास के लिए कोई विजन नहीं है। पांच चरण का चुनाव बीत चुका है। दोनों ने एक बार भी भरोसेमंद बात नहीं कहीं। वे कहते हैं कि जो मोदी ने किया है, उसे पलट देंगे।

उन्होंने कहा कि मोदी ने चार करोड़ पक्का मकान दिया है। इसकी चाबी छीन लेंगे। 50 करोड़ से ज्यादा गरीबों के जनधन खाते खुलवाए हैं। इसे बंद करवाकर पैसे छीन लेंगे। बिजली का कनेक्शन कटवा देंगे। पानी की टोटी खोल ले जाएंगे। सपा-कांग्रेस तष्टीकरण की नई स्कीम लाई है। इनका कहना है कि संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है।

मोदी कहते हैं कि पहले अधिकार देश के गरीबों का है। इंडी गठबंधन आपकी कमाई छीन कर जिहाद वोट बैंक को देना चाहती है। आरक्षण छीन कर मुस्लिम वोट बैंक में बांटना चाहती है। पीएम ने कहा कि श्रावस्ती को विकास के नक्शे पर लाना है। एयरपोर्ट शुरू हो गया है।

श्रावस्ती-बलरामपुर-खलीलाबाद रेल परियोजना का शिलान्यास हो चुका है। मेडिकल कालेज बन रहा है। सरयू नहर से बाढ़ की समस्या समाप्त हो गई है। मोदी गरीब मां का बेटा है और गरीबों के हितों का चौकीदार है। साकेत मिश्रा को जिताकर भेजें। आपका एक-एक वोट मोदी को मजबूती देगा।

श्रावस्ती समेत पूरे अवध में अपने परिवार और रिश्तेदारों से मोदी का जय श्रीराम कहने की अपील की। मंच पर जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र सिंह, मध्य एवं मध्य निषेध राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल, धौरहरा की सांसद व भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा मौजूद रहीं। संचालन पूर्व मंत्री व बहराइच विधायक अनुपमा जायसवाल ने किया।