Move to Jagran APP

खुद ही अतिक्रमण हटा लें कब्जाधारी… वरना हम अपने तरीके से हटा देंगे, पालिका प्रशासन ने दी चेतावनी

नगर पालिका परिषद भिनगा में सड़क की पटरियों पर एक बार फिर अतिक्रमणकारी हावी हो गए हैं। नगर पालिका प्रशासन की ओर से दो माह पूर्व हटवाया गया अतिक्रमण फिर से दिखने लगा है। नगर पालिका परिषद की ओर से मोबाइल दस्ता लगाकर अतिक्रमण न करने की चेतावनी दी जा रही है। इसके बावजूद भी व्यापारी हैं कि मानने का नाम नहीं ले रहे हैं।

By Bhoopendra Pandey Edited By: Shivam Yadav Fri, 05 Apr 2024 06:31 PM (IST)
भिनगा नगर के नई बाजार में सड़क की पटरियों पर सजी दुकानें- जागरण

जागरण संवाददाता, श्रावस्ती। नगर पालिका परिषद भिनगा में सड़क की पटरियों पर एक बार फिर अतिक्रमणकारी हावी हो गए हैं। नगर पालिका प्रशासन की ओर से दो माह पूर्व हटवाया गया अतिक्रमण फिर से दिखने लगा है। नगर पालिका परिषद की ओर से मोबाइल दस्ता लगाकर अतिक्रमण न करने की चेतावनी दी जा रही है। इसके बावजूद भी व्यापारी हैं कि मानने का नाम नहीं ले रहे हैं।

अधिशासी अधिकारी डॉ. अनीता शुक्ला ने बताया कि अतिक्रमण हटवाने के बाद से सप्ताह के तीन दिन सोमवार, बुधवार व शनिवार को मोबाइल दस्ते की ओर से नगर भ्रमण कर सड़क की पटरियों पर अतिक्रमण न करने की चेतावनी दी जाती है। 

यही नहीं ठेले और खोमचे खड़े करने के लिए पटरियों पर स्थान निर्धारित किए गए हैं। इसके बावजूद स्थायी दुकानदार अपनी दुकान को पटरियों पर सजा लेते हैं। इससे ठेले व खोमचे वालों को जगह नहीं मिलता और उनकी ओर से इधर-उधर दुकान लगाने से नगर में न सिर्फ अतिक्रमण होता है, बल्कि जाम की स्थिति भी पैदा होती है। जब नगर निकाय के कर्मचारी अतिक्रमण हटवाने जाते हैं, तो उनके साथ व्यापारी दुर्व्यवहार करते हैं। 

ईओ ने बताया कि अगर व्यापारी नहीं मानते हैं, तो पुन: प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान जुर्माना भी वसूल किया जाएगा।