Move to Jagran APP

UP News: यूपी के इस ज‍िले में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, ढहाया स्थाई और अस्थाई निर्माण

तहसीलदार की ओर से अतिक्रमणकारियों को बेदखली की नोटिस कई बार दी गई। इसके बाद भी सरकारी जमीन से कब्जा नहीं हटाया गया तो प्रशासन हरकत में आया। पुलिस टीम के साथ पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने ग्राम समाज खलिहान व नदी की जमीन पर अतिक्रमण करने वाले शोभाराम खालिक समेत आठ ग्रामीणों के निर्माण को ढहवा दिया। राजस्व निरीक्षक बाल कृष्ण मिश्रा लेखपाल संतोष यादव भी मौजूद रहे।

By Bhoopendra Pandey Edited By: Vinay Saxena Tue, 11 Jun 2024 04:13 PM (IST)
UP News: यूपी के इस ज‍िले में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, ढहाया स्थाई और अस्थाई निर्माण
जमुनहा तहसील क्षेत्र के इटैहिया गांव में सरकारी भूमि से कब्जा हटवाती राजस्व व पुलिस टीम।- जागरण

संवाद सूत्र, भिनगा (श्रावस्ती)। खैरी कला गांव में नदी व खलिहान की भूमि पर अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध प्रशासन का बुलडोजर चला। भिनगा तहसीलदार जागृति सिंह की मौजूदगी में टीम ने आठ स्थाई व अस्थाई निर्माण को ढहवा दिया।

तहसीलदार की ओर से अतिक्रमणकारियों को बेदखली की नोटिस कई बार दी गई। इसके बाद भी सरकारी जमीन से कब्जा नहीं हटाया गया तो प्रशासन हरकत में आया। पुलिस टीम के साथ पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने ग्राम समाज, खलिहान व नदी की जमीन पर अतिक्रमण करने वाले शोभाराम, खालिक समेत आठ ग्रामीणों के निर्माण को ढहवा दिया।  राजस्व निरीक्षक बाल कृष्ण मिश्रा, लेखपाल संतोष यादव भी मौजूद रहे। 

नवीन परती से हटवाया कब्जा

जमुनहा तहसील क्षेत्र के इटैहिया गांव में नवीन परती की भूमि पर गांव के कुछ ग्रामीण अतिक्रमण कर कब्जा कर लिए थे। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत डीएम से की थी। मंगलवार को डीएम के निर्देश पर जमुनहा नायब तहसीलदार शुभम तिवारी ने राजस्व व पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचकर सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराया।

यह भी पढ़ें: UP Cabinet Meeting: मथुरा-गोवर्धन मार्ग पर बनेगा जन सुविधा केंद्र, योगी कैबिनेट ने प्रस्ताव को दी मंजूरी