Move to Jagran APP

UP News: सरयू नहर में डूबी 13 साल की क‍िशोरी, 18 घंटे बाद 20 क‍िलोमीटर दूर पानी में उतराता म‍िला शव

सिरसिया क्षेत्र के रतनपुर गांव के पास सरयू नहर में डूबी किशोरी का शव बरामद। सिरसिया क्षेत्र के रतनपुर गांव के पास शुक्रवार को सरयू नहर में किशोरी डूब गई थी। शनिवार को 18 घंटे बाद घटनास्थल से 20 किलोमीटर दूर जोखवा के पास से नहर के किनारे पानी में किशोरी का शव उतराते मिला। पुलिस ने ग्रामीणाें की मदद से शव को बाहर निकलवाया।

By Bhoopendra Pandey Edited By: Vinay Saxena Sat, 18 May 2024 04:45 PM (IST)
क‍िशोरी की नहर में डूबने से मौत।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

संवाद सूत्र, सिरसिया (श्रावस्ती)। सिरसिया क्षेत्र के रतनपुर गांव के पास शुक्रवार को सरयू नहर में किशोरी डूब गई थी। शनिवार को 18 घंटे बाद घटनास्थल से 20 किलोमीटर दूर जोखवा के पास से नहर के किनारे पानी में किशोरी का शव उतराते मिला। पुलिस ने ग्रामीणाें की मदद से शव को बाहर निकलवाया।   

रतनपुर निवासी ननके वर्मा शुक्रवार की दोपहर गांव के बाहर सरयू नहर में भैंस को नहाने के लिए छोड़ दिए थे। साथ मौजूद उनकी 12 वर्षीय पुत्री निबरी व उनके भाई बुग्गी की 13 वर्षीय बेटी शिव्या नहर किनारे खड़ी थीं। इसी दौरान पैर फिसलने से दोनों किशोरियां नहर में डूबने लगी। ननके नहर में कूद कर अपनी पुत्री निबरी को तो बाहर निकाल लाए, लेकिन शिव्या को बचाने के प्रयास में वह खुद नहर में डूब गए थे और उनकी मौत हो गई।

गहरे पानी में चले जाने से शिव्या डूबकर लापता हो गई थी। शनिवार की सुबह जोखवा स्थित नहर पुल के पास ग्रामीणाें ने किशोरी का शव पानी में उतराते देखा। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को नहर से बाहर निकलवाया और शिनाख्त कराई तो पहचान शिव्या के रूप में हुई।