Move to Jagran APP

गजब हाल है; पत्नी की जगह पति को दिला दी गई सभासद पद की शपथ, इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ मामला तो जागा प्रशासन

जिले के धर्मसिंहवा नगर पंचायत में शपथ ग्रहण समारोह में पत्नी की जगह पति को सपथ दिला दी गई। मामला इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। जानकारी मिलते ही प्रशासन ने आनन-फानन सभासद पद की सपथ महिला को दिलाया।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandSat, 27 May 2023 12:25 PM (IST)
गजब हाल है; पत्नी की जगह पति को दिला दी गई सभासद पद की शपथ, इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ मामला तो जागा प्रशासन
सभासद मोमिना खातून की जगह शपथ लेते उनके पति सद्दाम (दाएं से पहले)। -जागरण

संतकबीर नगर, जागरण संवाददाता। संतकबीर नगर जिले के मेंहदावल तहसील के धर्मसिंहवा नगर पंचायत में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान शुक्रवार को एक बड़ी चूक का मामला सामने आया। नवनिर्वाचित महिला सभासद की जगह उनके पति को शपथ दिला दी गई। वार्ड नंबर 8 से महिला सभासद के रूप में मोमिना खातून निर्वाचित हुई थीं। सभी 15 वार्ड सभासद को एसडीएम योगेश्वर सिंह शपथ दिला रहे थे। वार्ड नंबर 8 से मोमिना खातून की जगह उनके पति सद्दाम ने शपथ ली।

इंटरनेट मीडिया में मामला वायरल होते ही उड़े प्रशासन के होश

मामला इंटरनेट मीडिया में वायरल हुआ तो प्रशासन के होश उड़ गए। प्रशासन ने दोबारा मोमिना खातून को मेंहदावल तहसील में बुलाकर पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। प्रशासन इसे मानवीय त्रुटि मान रहा है। लोग इसे नगर पंचायत प्रशासन की लापरवाही बता रहे हैं। सभासद के पति सद्दाम ने बताया कि पत्नी का नाम बुलाया गया तो मैं शपथ पत्र लेने चला गया। जानकारी न होने की वजह से मैं लाइन में खड़ा हो गया, यह गलती हो गई।

क्या कहते हैं अधिकारी

  • नगर पंचायत-धर्मसिंहवा के अधिशासी अधिकारी संदीप कुमार सरोज ने बताया कि सभी वार्ड सभासदों को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रण पत्र भेजा गया था। वार्ड नंबर आठ से शपथ ग्रहण के लिए पति-पत्नी दोनों पहुंचे थे। मानवीय चूक के कारण पत्नी की जगह पति ने शपथ ले ली। दोबारा महिला सभासद को शपथ दिलाई गई।
  • मेंहदावल तहसील के उप जिलाअधिकारी योगेश्वर सिंह ने बताया कि सभासद के पहचान की जिम्मेदारी नगर पंचायत प्रशासन की थी। पति-पत्नी दोनों शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे थे। चूक के आधार पर पत्नी की जगह पति ने शपथ ली थी। मामला संज्ञान में आते ही दोबारा नवनिर्वाचित महिला सभासद को शपथ दिलाई गई है।