Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संयुक्त निदेशक ने जेई-एईएस प्रभावित गांवों का किया दौरा

संचारी रोग अभियान के तहत मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक ने सेमरियावां क्षेत्र के दो गावों का दौरा किया।उन्होंने जेई-एईएस के मरीजों से उपचार व विभाग के द्वारा उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। मौजूद अधिकारियों को उन्होंने आवश्यक निर्देश भी दिए।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 25 Sep 2019 06:29 AM (IST)
Hero Image
संयुक्त निदेशक ने जेई-एईएस प्रभावित गांवों का किया दौरा

संतकबीर नगर :संचारी रोग अभियान के तहत मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक ने सेमरियावां क्षेत्र के दो गावों का दौरा किया।उन्होंने जेई-एईएस के मरीजों से उपचार व विभाग के द्वारा उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। मौजूद अधिकारियों को उन्होंने आवश्यक निर्देश भी दिए।

जेडी एईएस-जेई डा. एचके अग्रवाल, स्टेट एपोडालिस्ट डा. वितिन के साथ दुधारा गांव में पहुंचे। यहां संचारी रोग नियंत्रण अभियान की तैयारियों की जानकारी ली। ग्रामीणों को इंडिया मार्का हैंडपंप के पानी का प्रयोग करने, खुले में शौच न करने के लिए सचेत किया गया। इसके बाद टीम भरवलिया बूधन गांव में एईएस पीड़ित मरीज अक्सापरवीन के घर पहुंची। मरीज के परिजनों से स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली गई।मौके पर डा. वीपी पांडेय, डा. अंगद सिंह, डा. मुबारक अली, डा.जगदीश पटेल,बीपीएम राजेश पांडेय, बीसीपीएम रंजना समेत अनेक लोग मौजूद रहे ।